June 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने किया संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना

मरीजों को होगी प्राणवायु ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति

धनबाद:- धनबाद के उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने शनिवार की शाम सदर अस्पताल से तीन संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
संजीवनी वाहन को रवाना करने के बाद उपायुक्त ने मीडिया से कहा कि माननीय मुख्यमंत्री झारखंड ने 4 अप्रैल को रांची से इसकी शुरुआत की है। जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में जरूरत पड़ने पर चंद मिनट में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए संजीवनी वाहन का इस्तेमाल होगा। संजीवनी वाहन 24 गुणा 7 ऑपरेशन मोड में रहेंगे। कंट्रोल रूम से ऑक्सीजन आपूर्ति की सतत निगरानी के लिए इसे ग्लोबल पॉजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) से लैस किया गया है। जिला प्रशासन ने मरीजों को निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति करने के लिए एक छोटा सा प्रयास किया है।
उन्होंने कहा संजीवनी वाहन के शुरू होने से अब धनबाद जिले के मरीजों को प्राणवायु ऑक्सीजन के लिए किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, उन्हें इसकी निर्बाध आपूर्ति कराई जाएगी। इसके लिए सदर अस्पताल में 100 सिलेंडर रिजर्व रखे गए है।
उपायुक्त ने कहा कि बोकारो, धनबाद और गिरिडीह के बीच शीघ्र कोविड सर्किट शुरू किया जाएगा। जो किसी भी मरीज को ऑक्सीजन युक्त आईसीयू बेड उपलब्ध कराने में मददगार साबित होगा।
इस मौके पर निदेशक डीआरडीए मोहम्मद मुमताज अली अहमद, सदर अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ राजकुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ईशा खंडेलवाल, डीएमएफटी ऑफिसर शुभम सिंघल, नितिन कुमार पाठक व अन्य लोग उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: