May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने ऑक्सीजन टास्क फोर्स का किया गठन जिले में निर्बाध ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

मेदिनीनगर:- पलामू जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पतालों में निर्बाध ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सके,इसे ध्यान में रखते हुए उपायुक्त शशि रंजन ने जिला ऑक्सीजन टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है।जिले के अपर समाहर्ता को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है।
वहीं सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी,जिला परिवहन पदाधिकारी एवं जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक को सदस्य के रूप में नामित किया गया है।
टास्क फोर्स की जिम्मेदारी होगी कि ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली कंपनियों के साथ समन्वय बनाकर यह सुनिश्चित करे कि जिले के किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी ना हो।
इसके अलावा उपायुक्त ने टास्क फोर्स के सभी सदस्यों को ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति नियमित रूप से प्रत्येक 3 से 4 घंटे के अंतराल पर करते रहने हेतु निर्देश दिया है।
उपायुक्त ने टास्क फोर्स के सभी सदस्यों से सदर अस्पताल के ऑक्सीजन सिलेंडर भंडारण कक्ष का प्रत्येक दिन कम से कम चार बार अवलोकन करने एवं ऑक्सीजन सिलेंडरों की खपत की निगरानी करने की जिम्मेवारी सौंपी है।
उन्होंने टास्क फोर्स के सदस्यों को कहा है कि किसी भी कीमत पर जिले के सरकारी या प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं होनी चाहिए।
उपायुक्त ने आपूर्तिकर्ता पर नियंत्रण एवं निगरानी हेतु सदर अनुमंडल पदाधिकारी को दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है।
उपायुक्त ने टास्क फोर्स के सदस्यों से दो टूक कहा है कि किसी भी स्तर पर दिए गए दायित्वों एवं कार्यों के प्रति लापरवाही संज्ञान में आने पर उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: