March 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने दुग्ध प्लांट, अनुमंडल पुलिस कार्यालय, प्रखण्ड, अंचल व थाना का किया औचक निरीक्षण

कहा- काम के लिए किसी को कार्यालयों का चक्कर बार-बार न लगाना पड़े

देवघर:- देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने प्रखण्ड कार्यालय, सारठ का निरीक्षण कर कार्यालय कर्मियों की उपस्थिति पंजी, कैशबुक, राजस्व व अन्य पंजियों की अद्यतन स्थिति से अवगत हुई। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निदेशित किया कि सभी पूरानी योजनाओं के कार्यो को जल्द से जल्द पूर्ण करें। विशेष रूप से बुजूर्गों हेतु शुरू की गयी मुख्यमंत्री राज्य सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के लिए आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने अंचल कार्यालय में एवं प्रखण्ड कार्यालय में पदस्थापित कार्यालय सहायकों से बातचीत कर कार्य एवं दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने का निर्देश दिया।
इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सारठ प्रखण्ड अन्तर्गत निर्माणाधीन मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट का निरीक्षण कर चल रहे कार्यों की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने गोपीबांध स्थित 50 हजार लीटर क्षमता वाले दुग्ध प्लांट के कार्यों को गुणवतापूर्ण तरीके से तय समय पर पूर्ण करने का निदेश दिया। साथ हीं परिसर के अंदर सौंदर्यीकरण कार्यों के अलावा हरा-भरा रखने के उद्देश्य से फलदार पेड़-पौधे लगाने का निदेश संबंधित अधिकारियें को दिया।
इसके अलावा निरीक्षण के क्रम मे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री निर्माणाधीन प्लांट के अंदर चल रहे कार्यों के अद्यतन स्थिति से अवगत हुए। साथ हीं उपस्थित प्लांट के अधिकारियों व संबंधित एजेंसी को सख्त शब्दों में निदेशित किया कि सभी कार्यों को तय समय पर पूर्ण करते हुए कार्यों की वास्तुस्थिति से उपायुक्त कार्यालय को अवगत करायें।
इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सारठ अनुमंडल पुलिस कार्यालय व सारठ थाना का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ हीं अनुमंडल कार्यालय परिसर में बागवानी व वृक्षारोपन के साथ सारठ थाना परिसर के अस्थायी चहारदिवारी को स्थायी रूप से चहारदिवारी बनवाने का निदेश संबंधित अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निदेशित किया कि वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण है कि यहाँ आने वाले सभी लोगों के साथ अच्छा व शिष्टापूर्ण व्यवहार करें एवं प्रयास करें कि लोगों की समस्यों का शीघ्रातिशीघ्र निदान किया जा सकें। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने साइबर क्राइम के रोकथाम को लेकर की जा रही कार्रवाई से अवगत हुए।
सारठ प्रखण्ड निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। साथ हीं कोविड वैक्सिनेशन की तैयारियें के साथ कोल्ड स्टोरेज का निरीक्षण करते हुए अन्य आवश्यक सुविधाओं का मुक्कमल इंतजाम अस्पताल परिसर में दुरुस्त रखने का निदेश दिया।
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने विभिन्न वार्डो में ईलाज करा रहे मरीजों से बातचीत कर अस्पताल में उन्हें मुहैया करायी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी लेते हुए चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को निदेशित किया गया कि सभी वार्डो में साफ-सफाई की व्यापक व्यवस्था रहे, ताकि यहां रहने वाले मरीजों को परेशानी ना हो। इसके अलावा उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल परिसर के साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। साथ हीं चिकित्सकों की कमी को लेकर उन्होंने संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। इसके अलावे अस्पताल निरीक्षण के क्रम में उन्होंने चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को पूरी सेवा-भाव से अपने कर्तव्य का निर्वहन करने का निर्देश दिया।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: