January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने सीमावर्ती ईलाकों के विभिन्न चेक पोस्टों का किया औचक निरीक्षण

देवघर:- उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह द्वारा कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव के उद्देश्य से सीमावर्ती ईलाकों में बनाये गए विभिन्न चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था की जाँच की गयी। इस दौरान उपायुक्त द्वारा अंधरीगादर, दर्दमारा बोर्डर पर तैनात दण्डाधिकारियों व पुलिस बलों से पुछताछ कर सुविधाओं व विधि-व्यवस्था की जानकारी से अवगत हुई।
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने चेकपोस्ट पर सुरक्षा के हर पहलुओं का अवलोकन कर उपस्थित अधिकारियों व पुलिस के जवानों को वाहनों के चेकिंग को लेकर आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया। साथ ही उपायुक्त ने दंडाधिकारियों व पुलिस के जवानों को निदेशित किया कि सभी पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ कार्य करें एवं हर एक गतिविधि पर अपनी पैनी नजर बनाये रखें, ताकि अवैध और बिना वजह सड़को पर घूम रहे वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जा सके। इस दौरान चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए उपायुक्त ने सभी को सजग रहते हुए पूरी तत्परता के साथ कार्य करने की बात कही। साथ ही चेकपोस्ट पर तैनात दंडाधिकारियों व पुलिस के जवानों को स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया।
उपायुक्त आज सरावां प्रखंड मुख्यालय स्तिथ कोविड सेंटर का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा कोरोना वायरस से बचाव हेतु संदिग्ध, संक्रमित व्यक्तियों के लिए उपचार, जांच, बेड, रख-रखाव, साफ-सफाई व अन्य मूलभूत सुविधाओं की वास्तुस्थिति से अवगत हुए। इसके अलावे उपायुक्त द्वारा कोविड सेंटर में उपलब्ध संसाधनों के अलावा चिकित्सा कर्मी, चिकित्सक तथा एम्बूलेंस व कर्मियों की उपस्थिति एवं रोस्टर डूय्टी के संबंध में जानकारी ली गयी, ताकि आवश्यकता होने पर किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी किसी भी प्रतिकूल स्थिति से निपटने हेतु सभी आवश्यक तैयारी को पूर्ण रखें, ताकि जरूरत पड़ने पर अविलम्ब क्वारंटाईन सेंटर में व्यवस्था बढ़ायी जा सके।
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि सेंटर में स्वासथ्य सुविधा के साथ भोजन, जलपान, पेयजल की व्यवस्था को भी 24Û7 दुरूस्थ रखें, ताकि यहां रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके अलावे उन्होंने संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व उपस्थित चिकित्सकों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।
इस मौके पर उपरोक्त के अलावे उप विकास आयुक्त श्री शैलेंद्र कुमार लाल एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: