अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविड-19 का दोनों डोज़ लेने वाले लोगों के लिए उपायुक्त ने बजाई ताली


लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का किया वितरण
रांची:- आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत दिनांक 18 दिसंबर 2021 को बुढ़मू प्रखंड के उमेडण्डा पंचायत के सोसई ग्राम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।आयोजित कार्यक्रम में उपायुक्त छवि रंजन पहुँचे। कार्यक्रम में पहुंचने पर उपायुक्त का पारंपरिक रीति-रिवाज से स्वागत किया गया।

विभिन्न स्टाल का निरीक्षण

उपायुक्त ने आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजन स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने सरकारी योजनाओं का लाभ योग्य लोगों तक पहुंचाने के लिए स्टॉल पर उपस्थित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कार्यक्रम के दौरान उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उपायुक्त छवि रंजन ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है और इसके लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए उपायुक्त ने कहा कि आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में यथासंभव लाभ उठाएं, अपने आवेदन समर्पित करें तत्काल उसका निष्पादन किया जाएगा। उपायुक्त श्री रंजन ने उपस्थित ग्रामीणों को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना की विस्तार से जानकारी दी। ई-श्रम योजना में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को समझाया और इससे मिलने वाले लाभ के बारे में बताया।
कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने लाभुकों के बीच राशन कार्ड, कम्बल, धोती साड़ी, के सी सी कार्ड इत्यादि का वितरण किया। प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वंय सहायता समूह के लाभुकों के बीच परिसम्पत्तियों का वितरण भी किया गया।

जब उपायुक्त ने बजाई लोगों के लिए ताली

उपायुक्त ने उपस्थित ग्रामीणों से उनके कोविड वैक्सीनेशन की जानकारी ली। उपायुक्त ने कोविड-19 के दोनों डोज़ लेने वालों के लिए ताली बजाई और उनका आभार प्रकट किया। उपायुक्त ने लोगों से कोविड-19 का लेने का अनुरोध करते हुए कहा कि जिन्होंने टीका नहीं लिया है या जिनका दूसरा डोज़ बाकी है वह काउंटर नंबर 13 पर जाकर टीका अवश्य लें।
“आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार“ कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग की योजनाओं का प्रदर्शन करते हुए स्टाल लगाया गया था।
कार्यक्रम के दौरान जिला परिषद उपाध्यक्ष पार्वती देवी, जिप सदस्य सुमन मुंडरी, प्रखण्ड प्रमुख सुमन देवी, जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी श्रीमती नम्रता जोशी, अंचलाधिकारी शंकर कुमार विद्यार्थी, सीडीपीओ ज्योति झा, प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी मोहम्मद इम्तियाज, पशुपालन पदाधिकारी राजीव कुमार, अंचल निरीक्षक मुकुल वर्मा, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रोहित भगत, सहकारिता पदाधिकारी शिबरा भगत, आवास कोऑर्डिनेटर सितांसु धीरज लकड़ा, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कलेश्वर महतो, पंचायत के मुखिया रामदेव पहान, पंचायत समिति सदस्य प्रदीप साहू सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

%d bloggers like this: