January 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की निगरानी के लिए नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

धनबाद:- सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की पूरी निगरानी, पंजीकरण एवं प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने दो चिकित्सकों को नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया।
इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि कोरोना की टेस्टिंग के दौरान आने वाले व्यक्तियों का नाम, पता, मोबाइल नंबर सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी का ठीक तरीके से संधारण नहीं किया जाता है। जिस कारण एसआरएफ-आईडी जनरेट करने में गलतियां होने की शिकायत मिलती है। इसलिए सदर अस्पताल में डॉ राज कुमार सिंह तथा पीएमसीएच में डॉ अनुपम किशोर को सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की पूरी निगरानी, पंजीकरण एवं प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया है।
प्रखंड कार्यालय एवं प्रखंडों में कैंप मोड तथा मोबाइल
टीम द्वारा लिए जाने वाले सैंपल कलेक्शन की प्रक्रिया एवं पंजीकरण को करने के लिए सभी प्रखंड के एमओआईसी को नोडल पदाधिकारी तथा किया बीच-बीच में चलने वाली स्पेशल ड्राइव में संबंधित टेस्टिंग स्थल के इंसीडेंट कमांडर का भी दायित्व होगा कि सैंपल टेस्टिंग पूरी प्रक्रिया एवं पंजीकरण की प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने कहा कि उपरोक्त सभी पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि टेस्ट के लिए आने वाले सभी व्यक्तियों का पंजीकरण निर्धारित दिशा निर्देश के तहत हो तथा एसआरएफ-आईडी सही तरीके से जनरेट करके उसे समय पर आईडीएसपी से समन्वय स्थापित कर आईसीएमआर पोर्टल पर अपलोड करेंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: