अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आपदा पीड़ित /मृतक के आश्रितो को ₹ 4 लाख का मिला अनुग्रह अनुदान स्वीकृति पत्र

किशनगंज 01नवम्बर:- विभिन्न आपदा यथा सड़क दुर्घटना, जल संरचना दुर्घटना,सामूहिक दुर्घटना आदि में मृतक के निकटतम आश्रित को नियमानुसार ₹ 4 लाख की स्वीकृति उपरांत अनुग्रह अनुदान स्वीकृति पत्र का वितरण जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश के द्वारा समाहरणालय स्थिति सभागार में किया गया। विभिन्न आपदा अंतर्गत दुर्घटनाग्रस्त कुल 23 मृतक/पीड़ित परिवार के आश्रित को राहत के रूप में उक्त अनुदान प्राप्त हुआ।
मौके पर आपदा प्रभारी पदाधिकारी आफाक अहमद ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय के मार्गदर्शन में शीघ्रातिशीघ्र पीड़ित परिवार को राहत स्वरूप अनुदान राशि स्वीकृत कर उपलब्ध कराई जा रही है। स्वीकृति पत्र के वितरण करते समय डीएम ने कहा कि विभिन्न दुर्घटना /आपदा में जिन्होंने अपने लोगो को खोया है,उसकी तो भरपाई नहीं की जा सकती ,लेकिन राहत स्वरूप नियमानुसार ₹ चार लाख की स्वीकृति अनुग्रह अनुदान के रूप में दी गई है।संबंधित अंचलाधिकारी को उन्होंने निर्देश दिया कि अविलंब लाभुको के खाते में राशि हस्तांतरित करें।
विदित हो कि अधिकतम मामले किशनगंज से कुल 13 स्वीकृत किए गए है,जो सामूहिक दुर्घटना और सड़क दुर्घटना से संबंधित रहे।
किशनगंज अंचल से 13,कोचाधामन 1,बहादुरगंज 2,ठाकुरगंज 4,टेढ़ागाछ1,पोठिया2 अर्थात 23 परिवार को अनुग्रह अनुदान का लाभ प्राप्त हुआ।
मौके पर डीएम के अतिरिक्त अपर समाहर्ता,डीसीएलआर,संबंधित सीओ व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: