अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

देवघर प्रेस क्लब बनकर तैयार,उपायुक्त ने सौंदर्यीकरण और सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने का दिया निर्देश

देवघर:- उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री द्वारा निर्माणाधीन प्रेस क्लब भवन का निरीक्षण कर चल रहे कार्यों व पूर्ण हो चुके कार्यों की अद्यतन स्थिति से अवगत हुए। साथ ही सौन्दर्यकरण और आखिरी चरण के शेष बचे कार्य को तय समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश संबंधित कार्य एजेंसी को दिया। इस दौरान प्रेस क्लब के तीन मंजिला इमारत का निरीक्षण कर पूर्ण हो चुके कार्यों की वस्तुस्थिति के अलावा पेयजल, बिजली व्यवस्था आदि से अवगत हुए।
इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है जिनके माध्यम से सरकार की नीतियां व कार्यक्रम आमजन तक पहुंचती हैं । ऐसे में आवश्यक है कि जिला प्रशासन द्वारा मिडिया कर्मियों के लिए हर संभव आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास प्रेस क्लब परिसर में किया जाए। इस दौरान मौके पर उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त श्री मंजुनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि इस अत्याधुनिक तीन मंजिला भवन का निर्माण कार्य लगभग अंतिम चरण में चल रहा है। जल्द ही निर्माण कार्य को पूर्ण रूप भी दे दिया जाएगा। साथ ही सुविधा हेतु उपायुक्त का कार्यालय, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी का कार्यालय, प्रेस क्लब के अध्यक्ष का कार्यालय, भवन में संवाद कक्ष, सम्मेलन कक्ष, हॉल, कैंटीन, पार्किंग, कार्यालय आदि का भी निर्माण कराया गया है। आगे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री द्वारा जानकारी दी गई कि एम्स प्रबंधन द्वारा जिला प्रशासन से आग्रह किया गया था कि कुछ दिन के लिए प्रेस क्लब का उपयोग 2021 बीएससी नर्सिंग हेतु उपलब्ध कराया जाय। ऐसे में इस संदर्भ में जिला स्तर पर बीएससी नर्सिंग के नए बैच हेतु दिए जाने पर विचार किया जा रहा है।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे अपर समाहर्ता चंद्रभूषण प्रसाद सिंह, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी उमाशंकर प्रसाद सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, जिला खनन पदाधिकारी राजेश कुमार, भवन प्रमंडल निगम लिमिटेड के सहायक अभियंता राणा विजय सिंह, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

%d bloggers like this: