January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किसानों-मजदूरों के मुद्दों को लेकर गाइडलाइन के अनुरूप प्रदर्शन

राँची:- जन मुद्दों पर किसानों और मजदूरों के जनसंगठनों ने राज्य के 250 से ज्यादा प्रखंड और अंचल मुख्यालयों पर शारीरिक दूरी और गाइडलाइन का पालन करते हुए डेपुटेशन देकर और खेतों खलिहानों मे मांगों की तख्तियां उठाए नारे लगाते हुए स्थानीय अधिकारियों के माध्यम से प्रधानमंत्री को स्मार-पत्र भेजा।
इस स्मार पत्र में लाकडाउन – 1 से अनलाक – 1 तक की अवधि समेत अगले 6माह तक पीएम केयर फंड से 7,500 रू प्रति व्यक्ति के लिए सहायता राशि, सभी को 10 किलोग्राम अनाज, कोविड की जांच और संक्रमित होने पर निःशुल्क इलाज की सुविधा, मनरेगा का विस्तार, 200 दिन के काम का प्रावधान और राष्ट्रीय संपदा की लूट पर रोक एवं श्रम कानूनों मे मालिक पक्षीय बदलाव की वापसी की मांग गी गयी।
सीटू और झारखंड राज्य किसान सभा की राज्य इकाईयों ने इस देशव्यापी अभियान के कार्यक्रम को झारखंड में सफल बनाने के लिए मजदूरों और किसानों को बधाई दी है। राजधानी रांची मे सीटू और किसान सभा के राज्य मुख्यालय के पास शारीरिक दुरी का पालन करते हुए विरोध सभा आयोजित की गई जिसे सीटू महासचिव प्रकाश विप्लव ने संबोधित किया।मौके पर अनिवाण बोस, सुनील मुखर्जी, विरेन्द्र कुमार, रणदीप भंजो, सुब्रजीत, बलाई और रेणु प्रकाश समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: