January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अटल स्मृति वेंडर मार्केट खोलने की मांग

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे व डॉ राजेश गुप्ता ने आज रांची उपायुक्त को पत्र लिखकर बिना विलम्ब किये अटल स्मृति वेंडर मार्केट खोलने की मांग की है। पत्र के माध्यम से उन्होंने उपायुक्त को अवगत कराते हुए कहा कि पिछले 24 मार्च से लॉकडाउन अवधि के दौरान फुटपाथ पर अपनी रोजी-रोटी कमाने वाले दैनिक दुकानदारों की स्थिति अत्यंत ही नाजुक दौर से गुजर रही है। अटल स्मृति वेंडर मार्केट में छोटे-छोटे दुकानदार अपनी व्यवसाय करके जीवन यापन करते हैं। राजधानी में कार्यरत दुकानदार पिछले छह महीने से लॉकडाउन होने के कारण भूखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं।
यहां ज्ञातव्य है कि सभी दुकानदारों के बीच लगभग पांच फीट की दूरी दुकान निर्मित होने के समय से ही रखी गई है जो सामाजिक दूरी का पूर्णयता पालन करती है। प्रदेश कांग्रेस कमिटी आपसे आग्रह करती है कि अटल स्मृति भवन के दुकानों को निर्धारित शर्तों के अनुसार अविलंब खोला जाना चाहिए। दुकान खोलने वक्त पूरे मार्केट को सैनिटाइज किया जाए, ग्राहकों को भी सैनिटाइज, मास्क को मुकम्मल व्यवस्था कर नियमों का अनुपालन कराते हुए दुकान खोला जा सकता है। कोविड-19 की महामारी कब तक रहेगी और कब तक इसका वैक्सीन बनेगी, यह किसी को पता नहीं है।
जीवन और जीविका दोनो ही आवश्यक है। हमें कोविड-19 की चुनौती का मुकाबला करने के लिए तैयार रहना होगा। भय और डर से काम नहीं चल सकता है। कोविड-19 से बचने के सभी उपायों को आम जनता समझ चुकी है।
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे व डॉ राजेश गुप्ता मांग किया है कि उचित निर्देश जारी करते हुए अटल स्मृति वेंडर खोलने की अनुमति देने का कष्ट करें, ताकि पिछले छह महीने से भूखमरी का दंश झेल रहे प्रतिदिन कमाने वाले दुकानदारों को राहत मिल सके।

Recent Posts

%d bloggers like this: