June 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रतिनियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान पर लगी रोक हटाने की मांग

रांची:- झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ ने कोरोना नियंत्रण में प्रतिनियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान पर लगी रोक को हटाने की मांग की है। संघ की ओर से प्रतिनियोजन में धांधली करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को चिह्नित कर कार्रवाई करने तथा प्रतिनियोजन में रोटेशन व्यवस्था लागू करने का आग्रह किया है।
संघ की ओर से ररांची के उपायुक्त को लिखे पत्र में बताया गया है कि कोरोना नियंत्रण में सहयोग के लिए लगाये गये शिक्षकों के प्रतिनियोजन में काफी धांधली की जा रही है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद भी शिक्षक को ड्यूटी पर लगाया गया है। एक शिक्षक को 2 से 3 स्थानों पर एक ही समय में ड्यूटी लगायी गयी है, कई शिक्षकों की मां का निधन हो गया, सूचना देने पर भी ड्यूटी लगा दी गयी, इसके कारण शिक्षकों को शो-कॉज नोटिस जारी कर वेतन रोक दिया गया। अभी तक वेतन भुगतान नहीं हो पाया है।
संघ के महासचिव रवींद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि कि प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों की रांची शहरी क्षेत्र में 2 हजार से अधिक संख्या है, फिर भी जिन्हें ड्यूटी में लगाया गया,उसे कभी विमुक्ति नहीं मिली। 100 के करीब शिक्षकों को कोविड नियंत्रण में सेवा देने का अवसर मिला, शेष भी सेवा देने के लिए लालायित है। इसलिए शिक्षकों के वेतन भुगतान पर लगी रोक हटायी जाए और ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थापित शिक्षकों का शहरी क्षेत्र में प्रतिनियोजन रद्द किया जाएगा। साथ ही प्रतिनियोजन में धांधली की जांच करायी जाए और प्रतिनयोजन में रोटेशन व्यवस्था को लागू किया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: