March 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दिल्ली हिंसा: ट्रैक्टर परेड के नाम पर मचे बवाल के बाद  15 FIR दर्ज, पुलिस बोली- कार्रवाई जारी

नई दिल्लीः- गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के नाम पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुड़दंग मचाने के आरोप में 15 FIR दर्ज कर ली गई है।पुलिस का कहना है कि जैसे जैस शिकायतें मिलती रहेंगी हम एफआईआर दर्ज करते रहेंगे। पुलिस ने बताया कि अब तक 5 FIR ईस्टर्न रेंज में दर्ज़ की गई। वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस ने चार प्राथमिकियां दर्ज की थी।
किसानों ने किया हंगामा
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को पूर्वी जिले में तीन और शाहदरा जिले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। गणतंत्र दिवस पर आयोजित किसानों की ट्रैक्टर परेड का लक्ष्य कृषि कानूनों को वापस लेने और फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी की मांग करना था। दिल्ली पुलिस ने राजपथ पर समारोह समाप्त होने के बाद तय रास्ते से ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमति भी दी थी, लेकिन हजारों की संख्या में किसान समय से पहले विभिन्न सीमाओं पर लगे अवरोधकों को तोड़ते हुए दिल्ली में प्रवेश कर गए।
ट्रैक्टर परेड के दौरान तोड़फोड़
कई जगह पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई और पुलिस को लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोलों का सहारा लेना पड़ा। किसानों का एक समूह लाल किला भी पहुंच गया और वहां गुंबद पर तथा ध्वजारोहण स्तंभ पर झंडे लगा दिए। इस स्तंभ पर केवल राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जाता है। गौरतलब है कि ट्रैक्टर परेड के दौरान हंगामा, तोड़फोड़ आदि का केन्द्र रहे आईटीओ पर ट्रैक्टर पलट जाने से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गईं शहर पुलिस ने एक बयान में कहा कि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रैक्टर परेड के लिए पहले से तय शर्तों का उल्लंघन किया है।
प्रदर्शनकारियों ने सार्वजनिक संपत्ति काे पहुंचाया नुकसान
दिल्ली पुलिस के जन संपर्क अधिकारी ई. सिंघल ने कहा कि किसानों ने तय समय से पहले ट्रैक्टर परेड शुरू कर दी। उन्होंने हिंसा और तोड़-फोड़ भी की।” उन्होंने कहा कि हमने वादे के अनुरुप सभी शर्तें मानी और अपनी ओर से पूरी कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारियों ने सार्वजनिक संपत्ति को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: