अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

फ़ाइनल का टिकट हासिल करने उतरेंगे दिल्ली और कोलकाता


शारजाह:- दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स कोलकाता बुधवार को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में आईपीएल फ़ाइनल का टिकट कटाने के इरादे से उतरेंगे और विजेता टीम का फ़ाइनल में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ मुकाबला होगा।
दिल्ली कैपिटल्स को पहले क्वालीफायर में चेन्नई के हाथों रोमांचक संघर्ष में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जबकि कोलकाता ने एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से पराजित किया था। पहला क्वालीफायर बड़े स्कोर वाला रहा था जबकि एलिमिनेटर में कोलकाता को 138 रन हासिल करने के लिए आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहने तक जूझना पड़ा था। इन दोनों मुकाबलों में लेकिन एक समानता रही कि लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई और कोलकाता ने 19.4 ओवर में जीत हासिल की।
अब दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता के सामने दिल्ली की चुनौती होगी जिसने पहले क्वालीफायर में शर्तिया जीत का मौका गंवाया था। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद निराशा व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई थी कि इस मुकाबले में उनकी टीम ने जो गलतियां कीं उसे वह दूसरे क्वालीफायर में नहीं दोहराएगी और इनसे सबक लेकर जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी।
कोलकाता ने भी बेंगलुरु को हराने में अपना पूरा जोर लगाया था और उसकी जीत के नायक रहे थे कैरेबियाई आलराउंडर सुनील नारायण जिन्होंने पहले मात्र 21 रन पर चार विकेट लेकर बेंगलुरु को छोटे स्कोर पर रोका था और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार तीन छक्के मार कर मात्र 15 गेंदों में 26 रन बनाये थे।

%d bloggers like this: