June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दीपक प्रकाश अपनी मर्यादा और हैसियत में रहें-कांग्रेस

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश अपनी मर्यादा और हैसियत में रहें।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश द्वारा राज्य के वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव के खिलाफ आधारहीन और तथ्यहीन टिप्पणी करना दुर्भाग्यपूर्ण है और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि डॉ0 रामेश्वर उरांव के वित्तमंत्री कार्यकाल में ही कोरोना संक्रमणकाल के दौरान तमाम विपरीत परिस्थितियों में भी ना सिर्फ कोविड-19 से उत्पन्न से निपटने के लिए आवश्यक राशि का इंतजाम किया गया, बल्कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के शासनकाल में बकाया 33 हजार करोड़ रूपये का भी भुगतान सुनिश्चित किया गया। वहीं पिछले वर्ष देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान राजस्व संग्रहण शून्य हो जाने के बावजूद सभी सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों और मानदेय पर कार्यरत कर्मियों का वेतन-मानदेय भुगतान समय पर किया गया, वहीं सरकार के वायदे के अनुरूप कृषि ऋण काफी के लिए आवश्यक राशि का बजट में उपलबंध किया गया। इसके अलावा 15 लाख नये राशन कार्डधारियों को कार्ड उपलब्ध कराया और संकट की घड़ी में हर गरीब और जरूरतमंद परिवार को अनाज भी उपलब्ध कराया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब राज्य का टैक्स और नन टैक्स संग्रहण प्रभावित हुआ, उस दौरान भी जनहित की योजनाओं को बंद नहीं होने दिया, बल्कि ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यां को गति देने और लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कई नयी योजनाओं की भी शुरूआत की गयी।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों और कोयला कंपनियों के पास राज्य सरकार का 65 हजार करोड़ रूपये का बकाया है, जबकि पानी के एवज में भी इन केंद्रीय लोक उपक्रमों का 9000 करोड़ बकाया है और जीएसटी क्षतिपूर्ति की भी 1516 करोड़ की राशि बकाया है, भाजपा नेता राज्य के वित्तमंत्री पर अनर्गल आक्षेप लगाने की बजाय, केंद्र पर दबाव बनाये, ताकि राज्य के बकाया का भुगतान हो सके।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि डॉ0 रामेश्वर उरांव ना सिर्फ झारखंड के सबसे सफलतम वित्तमंत्री है, बल्कि पूरे देशभर में एक सफल वित्तमंत्री के रूप में इनकी पहचान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश को तथ्यहीन बात करने की बजाय, यह बताना चाहिए कि फिजुलखर्जी कहां हुई, वित्तीय प्रबंधन में उन्हें कहां कुप्रबंधन दिखा। सच्चाई यह है कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में जो वित्तीय कुप्रबंधन और अव्यवस्था का माहौल था, उसे वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने दूर करने का काम किया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: