अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड के सभी जिलों में प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों को सम्मानित करने का निर्णय


रांची:- झारखंड में प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) ने राजधानी रांची में शिक्षक सम्मान समारोह की ऐतिहासिक सफलता के बाद अब राज्य के सभी जिलों में प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है ।
इसकी शुरुआत महीने के अंतिम सप्ताह या अक्टूबर महीने के प्रथम सप्ताह में सूबे के सुदूरवर्ती सीमा पर अवस्थित पाकुड़ जिले से होगी।
पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने रविवार को यहां शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव द्वारा निजी स्कूल के कार्यां की प्रशंसा करने और कोरोना लहर पर अंकुश के पश्चात कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को खोले जाने पर विचार करने के आश्वासन का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में स्कूलों को मान्यता दिये जाने के संबंध में जमीन संबंधी बाध्यता समाप्त करने का भरोसा दिलाया गया था और उम्मीद है कि राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में आवश्यक निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही पासवा का एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर संगठन की अन्य मांगों से भी अवगत कराएगा और उन्हें स्मृति चिह्न सौंपा जाएगा।
पासवा के प्रदेश उपाध्यक्ष लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि शिक्षक सम्मान समारोह में राज्यभर के शिक्षकों को सम्मानित किया गया और विशेषकर ग्रामीण इलाकों मे संचालित छोटे निजी स्कूल के शिक्षकों को सम्मानित किया गया, राज्य में ऐसा पहली बार हुआ, जब निजी स्कूलों को सम्मानित किया गया।
पासवा के प्रदेश महासचिव डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि राज्य सरकार की यह स्वीकार कर रही है कि शिक्षा की गुणवत्ता को बनाये रखने में निजी स्कूल की भूमिका महत्वपूर्ण रही है ।इस प्रयास में सुदूरवर्ती जिलों में संचालित प्राइवेट स्कूलों की भूमिका भी महत्वपूर्ण रही है और इनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम होगी, इसलिए प्रदेश पासवा के पदाधिकारी राज्यभर के विभिन्न जिलों का दौरा कर शिक्षकों को सम्मानित करेंगे और इसकी शुरुआत राज्य के अंतिम छोर में अवस्थित पाकुड़ जिले से होगी।
पासवा प्रदेश अध्यक्षश्री दूबे ने कहा कि सभी पदाधिकारियों के साथ एक दो दिनों के अंदर बैठक आयोजित कर निजी स्कूलों के संचालकों को धन्यवाद दिया जाएगा,विशेषकर अरविन्द कुमार, डा.सुषमा केरकट्टा, संजय कुमार, मोजाहिद आलम,आलोक बिपीन टोप्पो,राशीद इकबाल,एनएसएस के डायरेक्टर ब्रजेश सिंह के सहयोग के लिए थैंक्स लेटर दिया जाएगा।

%d bloggers like this: