अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस सदस्यता अभियान को गति देने का निर्णय, जिलावार प्रभारी मनोनीत

रांची:- कांग्रेस सदस्यता अभियान को गति देने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस सदस्यता प्रभारी आलोक कुमार दूबे ने जिलावार प्रभारियों की नियुक्ति की है जो सदस्यता अभियान को सक्रियता के साथ गति देंगे।
सदस्यता अभियान प्रभारी आलोक दूबे ने बताया की 2019 मार्च में राज्य स्तरीय सदस्यता अभियान की लांचिंग राजधानी रांची में प्रदेश अध्यक्ष, विधायक दल नेता, मंत्रीगण और पार्टी वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति में की गई थी। तत्पश्चात प्रमंडल स्तर पर भी चाईबासा, चतरा, देवघर,लातेहार, रामगढ़, बोकारो,गुमला में सदस्यता कार्यक्रम की शुभारंभ की गई थी। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से सदस्यता अभियान को रोक दिया गया था। अब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के असर कम होने के उपरांत पार्टी फिर से सदस्यता अभियान को गति देगी एवं बूथ स्तर तक सदस्यता अभियान को ले जाया जाएगा और इस बाबत जिला स्तर पर प्रभारियों को विशेष रूप से जिम्मेदारी सौंपी गई है जो कांग्रेस के एक एक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रत्येक बूथ पर कम से कम 25 नए लोगों को सदस्य बनाने के साथ ही पूरे प्रदेश में 15 लाख नए सदस्य बनाए जाने का लक्ष्य रखा गया है।
सदस्यता अभियान में अब मात्र लगभग 1 वर्ष ही शेष बचे हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान अपने वर्षों पुरानी परम्परा के तहत नये सदस्य बनाएगी, जिसमें खासकर युवा वर्ग एवं महिलाओं को जोड़ने का काम किया जाएगा। सदस्यता अभियान के उपरांत क्रियाशील सदस्य बनाते हुए पार्टी संगठन के चुनाव भी संपन्न कराए जाने का निर्देश एआईसीसी से कभी भी प्राप्त हो सकता है।
रांची महानगर कांग्रेस कमिटी एवं रांची जिला ग्रामीण कांग्रेस कमिटी के लिए अजय सिंह को प्रभारी बनाया गया है।

%d bloggers like this: