April 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किसानों को एक लाख तक का कर्ज माफी बड़ी राहत,वायदा पूरा करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया-कांग्रेस

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर राज्य सरकार द्वारा उठाये गये एक और अहम फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि गठबंधन सरकार अपने हर वायदे को एक के बाद एक कर पूरा करने के प्रयास में जुटी है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि झारखंड सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष में वायदे के अनुरूप किसानों को बड़ी राहत देते हुए 50 हजार रूपये तक की ऋण माफी को अमलीजामा पहनाया, वहीं अगले वित्तीय वर्ष में एक लाख रूपये तक की कर्जमाफी किसानों के लिए बड़ा सौगात है। उन्हांंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ देश के किसानों के हर आंदोलन में साथ खड़ी है, बल्कि अपने सीमित संसाधन के माध्यम से जो कुछ भी संभव होगा, वह सहायता उपलब्ध कराने की कोशिश में है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि गठबंधन सरकार अपने वायदे के मुताबिक बिजली उपभोक्ताओं को एक सौ यूनिट जिली मुफ्त भी देना चाहती थी,लेकिन जिस तरह से डीवीसी के बकाया भुगतान के नाम पर केंद्र सरकार ने 2100 करोड़ रूपये से अधिक की राशि आरबीआई के माध्यम से झारखंड सरकार के खाते से काट ली, उसके कारण कई कठिनाई उत्पन्न हुई, इसके बावजूद सरकार अपनी घोषणाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि कोरोना संक्रमण में एक ओर न तो केंद्र सरकार से कोई विशेष मदद मिली, बल्कि झारखंड सरकार ने अपने संसाधनों की बदौलत संकटकाल में भी घर वापस लौटे सभी प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया और इस वर्ष को सरकार ने नियुक्ति वर्ष घोषित किया है। युवाओं को रोजगार, उनका सम्मान और अधिकार मिलेगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: