अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में बहस जारी


तत्कालीन वित्त सचिव फूलचंद की ओर से रखा गया पक्ष
रांची:- बहुचर्चित चारा घोटाले के सबसे बडत्रे आरसी-47ए/96 मामले से जुड़े मामले में रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई बहस जारी है। फिलहाल बचाव पक्ष की ओर से अदालत में अपना पक्ष रखा जा रहा है। इस मामले में आरजेडी प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव भी आरोनी है।
सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में गुरुवार को तत्कालीन वित्त सचिव फूलचंद सिंह की ओर से पक्ष रखा गया फूलचंद सिंह ने बताया कि उनके पास फाइल नहीं पहुंचती थी और डायरेक्ट फाइल एडिशनल कमिश्नर से मंत्री के पास चली जाती थी। इससे जुड़े कागजात उन्होंने अदालत में दिखाएं। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तिथि 28 अगस्त निर्धारित की गयी है। यह जानकारी सीबीआइ के वरीय विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने दी।
गौरलब है कि बचाव पक्ष में लालू समेत अन्य आरोपियों ने कुल 26 गवाही दर्ज कराई थी। डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू सहित 110 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं। सीबीआई ने प्रारंभ में 170 लोगों को आरोपी बनाया था। लालू सहित 147 आरोपियों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था। सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र सहित 37 आरोपियों का निधन हो चुका है।

%d bloggers like this: