April 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई पांच, जिसमें चार महिला और एक पुरुष शामिल

बांका:- जिले के पंजवारा थाना क्षेत्र अंतर्गत बुधवार की देर शाम दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। पहली घटना में एक बाइक चालक अनिल दास की मौत इलाज के दौरान भागलपुर में हो गई। अनिल दास अपने एक और साथी के साथ बाइक से दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसे पंजवारा पुलिस ने बाराहाट अस्पताल पहुंचाया था। चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया था। वहीं दूसरी घटना में ऑटो पलट जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। दो महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। जबकि पांच महिला सहित एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गया था। सभी घायलों को पंजवारा पुलिस ने ही बाराहाट अस्पताल पहुंचाया था। घायलों की स्थिति नाजुक देख डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए बुधवार की देर रात ही भागलपुर रेफर कर दिया गया था।

इलाज के दौरान दो और महिला की हुई मौत

इस दर्दनाक घटना में दो और घायल महिला ने भागलपुर के मायागंज अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुतुल देवी और खुशबू देवी की मौत जहां घटनास्थल पर ही हो गई थी, वहीं अनिता देवी और आरती देवी भी भागलपुर में जिंदगी की जंग हार गई। सभी महिला अहिरो पंचायत अंतर्गत पुरैनिया गांव का रहने वाली थी। एक ही गांव से चार अर्थी एक साथ उठने के बाद परिवारवालों के क्रंदन से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया।

मजदूरी के बल पर चलता है परिवार का गुजारा

मृत महिला के पति मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते है। गरीबी का दंश झेल रहे इस परिवार के लिए यह घटना आफत बन गई। कुछ महिला मवेशी पालन के लिए ऋृण ले रही थी तो कुछ महिला बच्चों को अच्छी तालिम देने के लिए ऋृण लेने गई थी। लेकिन परिवार को ऋृण मिलने के पहले ही मौत की खबर मिल गई। मृत महिला के परिजनों ने बताया कि खुशबू देवी को दो लड़की व एक लड़का है। इसी तरह आरती देवी को तीन लड़का व तीन लड़की, पुतुल देवी को तीन लड़की व एक लड़का एवं अनिता देवी को चार लड़का है। एक ही गांव से एक साथ चार अर्थी उठने के बाद परिवारवालों के क्रंदन से पूरे गांव का माहौल गमगीन है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मृत महिला के परिजनों को मुआबजा देने का मांग किया है।

बांका से दो ऑटो पर ऋण पास कराकर लौट रही थी महिलाएं

घायल महिला मोनिका देवी एवं बसंती देवी के मुताबिक बुधवार को बांका शहरी क्षेत्र के शास्त्री चौक स्थित फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कंपनी से गांव के दो ग्रुप की 20 महिला का ऋृण पास कराया। इसके बाद दो ऑटो पर सवार होकर सभी अपने गांव पुरैनिया लौट रहे रहे थे। रात हो गई थी और धुंध भी काफी थी। इसके बावजूद चालक ऑटो तेजी से चला रहा था। बाराहाट-पंजवारा मुख्य मार्ग पर राजघाट के समीप तीखी मोड़ पर चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे पेड़ में सीधी टक्कर मार दी। जिससे ऑटो हवा में उछल गया और पलटी मार दी। जिसके चलते यह दर्दनाक हादसा घटित हुआ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: