अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वृद्ध की पीटाई के बाद मौत, चतरा के सदर सीओ पर लगा हत्या का आरोप


चतरा:- चतरा जिले में सदर अंचल अधिकारी के पद पर कार्यरत भागीरथ प्रसाद पर हत्या का आरोप लगा है। पीड़ित परिवार के लोगों का दावा है कि गत 15 दिसंबर को अंचल अधिकारी ने सदर प्रखंड के जांगी गांव निवासी महेश प्रसाद ( 70) की जमकर पिटाई की दी। इसमें वह बेहोश हो गए। चतरा सदर अस्पताल में इलाज के बाद हालत में सुधार नहीं होने पर वृद्ध को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां शनिवार की सुबह इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गई।
इस संबंध में चतरा उपायुक्त अंजली यादव ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। वहीं अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर सीओ की ओर से कोई सफाई नहीं दी जा रही। वह फोन रिसीव नहीं कर रहे। मरने वाले वृद्ध के बेटे परमानंद दांगी का आरोप है कि अंचल अधिकारी की पिटाई से उनके पिता की मौत हुई है। दूसरी ओर अंचल अधिकारी के कार्यालय की तरफ से अनाधिकारिक तौर पर पूरे आरोप को पूरी तरह से खारिज किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि वृद्ध के साथ कोई मारपीट नहीं की गई है। ग्रामीण एवं मरने वाले वृद्ध के परिजन निराधार आरोप लगा रहे हैं। वृद्ध की मौत के बाद परिजन शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल गए हैं।
जानकारी के अनुसार गांव के कुछ लोगों ने अंचल अधिकारी से शिकायत की थी कि महेश प्रसाद सरकारी भूमि का अतिक्रमण कर बाउंड्री करा रहे हैं। अंचल अधिकारी इसी मामले की जांच के लिए 15 दिसंबर को वहां गए थे। आरोप लगाया जा रहा है कि जांच के क्रम में अधिकारी इतने उग्र हो गए कि उन्होंने वृद्ध की पिटाई कर दी।
पिटाई के बाद से वह बेहोशी की हालत में चले गए थे। सदर अस्पताल, चतरा के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें के लिए रेफर किया था। मृतक के पुत्र परमानंद दांगी ने बताया कि 16 दिसंबर को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। यहां पर स्थिति में सुधार नहीं हुई। रांची ले जाने की तैयारी की जा रही थी। इसी बीच शनिवार की सुबह 6.30 बजे उनकी मौत हो गई।

%d bloggers like this: