अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कुएं से मिली दो मासूम बच्चियों की लाश

पति की दूसरी शादी से नाराज महिला दोनों बच्चियां के साथ मायके में रह रही थी

मेदिनीनगर:- झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के कंचनपुर गांव स्थित एक कुएं से रविवार सुबह दो मासूम बच्चियों की लाश मिली है। दोनां बच्चियां मुरुमदाग निवासी अर्जुन यादव और अनीता देवी की है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अनीता देवी अपने पति द्वारा दूसरी महिला से शादी कर लिये जाने से नाराज होकर पिछले 4वर्ष से अपने मायके कंचनपुर में रह रही थी। अनीता को एक 6 वर्ष , एक 4 वर्ष और एक डेढ़ वर्ष की बेटी है। अचानक अनीता की दो बेटियां बड़ी और मंझली का शव रविवार की सुबह उसके मायके के सिंचाई कूप से बरामद हुआ। बच्चियों का शव मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। सूचना के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर आ गई।
ग्रामीणों के अनुसार 4 वर्ष पहले अर्जुन यादव द्वारा दूसरी शादी कर लेने के बाद गांव में पंचायती हुई थी। पंचायती के दौरान अर्जुन यादव ने अपनी पहली पत्नी को 1 बीघा जमीन भरण पोषण के लिए दिया था। अर्जुन यादव बाहर रहकर मजदूरी करता है। पति से अलग होने के बाद अनीता लगातार अपने मायके में अपने पिता विलास यादव के घर रह रही थी। इस बीच अक्सर अपने पति की दूसरी शादी से अनीता को तकलीफ रही। लॉकडाउन लगने के कारण अनीता का पति अर्जुन यादव गांव में ही अपने घर मुरूमदाग में रह रहा था। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। कुछ लोगों द्वारा यह आशंका जतायी जा रही है कि पति की दूसरी शादी से नाराज अनीता ने ही यह खौफनाक कदम उठाया। लेकिन कुछ लोग इतने लंबे समय बीतने के बाद अचानक अपने पति की दूसरी शादी के कारण बच्चियों को कुएं में डाल देने का मामला समझ से परे बता रहे है। लोगों का कहना है अगर महिला को अपने पति की शादी से इतनी ही नाराजगी थी तो बच्चियों को शादी के बाद ही मार डालती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. शादी के साइड इफेक्ट के कारण 4 वर्ष बाद हुई । इस घटना की गुत्थी पुलिस सुलझाने में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि छानबीन के बाद इस संबंध में ठोस जानकारी दी जाएगी।

%d bloggers like this: