January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डी-नोबली स्कूल प्रबंधन पर सरकारी भूमि अतिक्रमण का आरोप

प्रशासन की ओर से जल्द कार्रवाई का दिलाया गया है भरोसा

राँची:- धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड अंतर्गत बड़कीबोआ गांव में डी-नोबली स्कूल प्रबंधन पर पांच एकड़ सरकारी भूमि का अतिक्रमण का आरोप लगाया है। राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से इस मामले में जल्द प्रशासनिक कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया है।
राजस्व विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मौजा बौआकला, थाना संख्या 228, खाता संख्या 118, प्लाट संख्या 1756 एवं 1758, रकबा 3.07 एकड़ गैर आबाद भूमि को डी–नोबली स्कूल प्रबंधन द्वारा बाउंड्रीवाल कर अतिक्रमित करने की बात छानबीन में सामने आयी है। सरकार की ओर से इसकी उच्च्स्तरीय जांच कराते हुए सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने की कार्रवाई की जा रही है।
विभाग की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि इस संबंध में अंचल कार्यालय बाघमारा के द्वारा अतिक्रमण वाद संख्या 01/2019-20 संघारित करते हुए अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में बिहार-झारखंड लोक भूमि अतिक्रमण अधिनियम 1956 के तहत अतिक्रमण हटाने के लिए द्वितीय नोटिस निर्गत कर 5 मार्च 2020 तक अतिक्रमणकारी को अतिक्रमणकारी हटाने का आदेश दिया गया था। इस नोटिस के आलोक में डी-नोबली स्कूल प्रबंधन द्वारा अपने लिखित जवाब में उस भूमि को निबंधित केवाला से खरीद किये जाने का उल्लेख किया गया है। विभाग की ओर से बताया गया है कि स्कूल प्रबंधन द्वारा समर्पित दस्तावेजों की जांच करते हुए मामले के निपटारे की कार्रवाई की जाएगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: