June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टीकाकरण को लेकर डीडीसी ने विभिन्न पंचायतों का किया दौरा, टीकाकरण के लिए लोगों को किया जागरूक

मेदिनीनगर:- पलामू में शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण करने हेतु जून सप्ताहांत के तहत गहन टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
इसी कड़ी में रविवार को डीडीसी शेखर जमुआर ने पड़वा व विश्रामपुर अंतर्गत कई पंचायतों में चल रहे टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई गांवों का दौरा कर टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक किया।
इस क्रम में डीडीसी ने लोगों को वैक्सीन के लेने के लिए जागरूक किया।उन्होंने लोगों से अपील किया कि वैक्सीन.सुरक्षित है।इसे लेने के बाद कोविड-19 संक्रमण के खतरे से बचाव होगा।
उन्होंने सभी बीडीओ व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का सक्रिय होकर टीकाकरण कार्य सफल बनाने की बात कही।
डीडीसी ने सभी संबंधितों को विभिन्न माध्यमों के जरिए लोगों के बीच जाकर टीकाकरण हेतु जागरूक करने की बात कही।निरीक्षण के दौरान डीडीसी के साथ जेएसएलपीएस के डीपीएम विमलेश शुक्ला व स्वास्थ्य के डीपीएम दीपक उपस्थित रहे।
इधर, रविवार को अन्य प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी सक्रिय होकर अपने-अपने प्रखंडो में टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करते नजर आये साथ ही उनका साथ देने हेतु आंगनवाड़ी सेविकाएं व सहिया भी सक्रिय नज़र आयी।वहीं जागरूकता अभियान का असर भी दिख रहा है जहां 5 जून को जिले में कुल 4 हज़ार से अधिक लोगों की टीका दिया गया।
जिले में टीकाकरण के दौरान बेहतर समन्वय स्थापित करने हेतु जिला प्रशासन द्वारा ब्वअपक अंबबपदंजपवद कतपअम नामक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है।इस ग्रुप में उपायुक्त के अलावा टीकाकरण कार्य से जुड़े सभी पदाधिकारी व चिकित्सक जुड़े हुए हैं।
जिले में चल रहे टीकाकरण पर पल पल की अपडेट्स इस ग्रुप के ज़रिए साझा की जा रही है।इसी क्रम में आवश्यकतानुसार उपायुक्त शशि रंजन टीकाकरण बढ़ाने व बेहतर तरीके से मैनेजमेंट हेतु अधिकारियों को लगातार निर्देशित कर रहें है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: