April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीसी ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण बेड और साफ-सफाई की व्यवस्था का दिया निर्देश

मेदिनीनगर:- पलामू जिले में कोरोना के प्रसार को रोकने को लेकर उपायुक्त शशि रंजन गंभीर है। इसी को लेकर उन्होंने मंगलवार को पलामू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में बने डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने मौजूद अधिकारियों को बेड की व्यवस्था, साफ-सफाई की व्यवस्था के संबंध में महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिया। उपायुक्त ने शौचालय की भी समुचित व्यवस्था का जायजा लिया। जगह-जगह पर आवश्यक कोविड गाइडलाइंस से संबंधित सामग्रियों को लगाने का और सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड के सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया।
जिले में कोरोना के प्रसार को रोकने को लेकर उपायुक्त शशि रंजन गंभीर है।इसी को लेकर उन्होंने मंगलवार को पलामू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में बने डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया।
इस दौरान डीसी ने मौजूद अधिकारियों को बेड की व्यवस्था, साफ-सफाई की व्यवस्था के संबंध में महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिया।डीसी ने शौचालय की भी समुचित व्यवस्था का जायजा लिया।जगह-जगह पर आवश्यक कोविड गाइडलाइंस से संबंधित सामग्रियों को लगाने का और सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड के सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि कोरोना के मरीज़ों के इलाज हेतु 100 बेड तैयार रखा गया है।वहीं 23 वेंटिलेटर भी क्रियाशील है। निरीक्षण के दौरान डीसी ने ऑक्सीजन सिलेंडर को फंक्शनल रखने की बात कही वहीं ऑक्सीजन युक्त बेड संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ळ.छ.ड कॉलेज परिसर के आइसोलेशन वार्ड पहुंचे।उपायुक्त ने वहां मौजूद अटेंडेंट से इलाजरत संक्रमित मरीज का हालचाल पूछा एवं वहां दी जा रही सेवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन एवं अस्पताल अधीक्षक को कोविड केयर सेंटर में तैनात सभी अस्पताल कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त ने पलामू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के कंट्रोल रूम में बैठक कर जिले में वैक्सीनेशन की समीक्षा की।इसी दौरान उन्होंने कितने लोगों को वैक्सीन दी गयी, कितना वैक्सीन उपलब्ध है,आदि की जानकारी ली।उन्होंने वैक्सीनशन का लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया।
विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर डीसी ने पूरे जिले में वैक्सीनेशन ड्राइव व्यापक रूप से चलाने को लेकर निर्देश दिया।उन्होंने सिविल सर्जन को पूर्व की भांति मेदनीनगर निगम अंतर्गत चिन्हित कुल 16 स्थानों पर 7 एवं 8 अप्रैल को टीकाकरण कराने का निर्देश दिया।
इसके अलावे उन्होंने जिले के अन्य 85 पंचायतों में भी टीकाकरण अभियान को सफल बनाने को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त के साथ उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर, सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी, अस्पताल अधीक्षक डॉ केएन सिंह एवं डीपीएम दीपक मौजूद थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: