अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीसी ने की जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक

लोहरदगा:- उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय सभागार मे जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि बकरीद सभी अपने अपने घरों में ही मनाएं। घर में ही नमाज अदा करें। मस्जिद में नियमानुसार सिर्फ 5 लोग ही नमाज पढ़ सकेंगे। कहीं भी भीड़-भाड़ लगाने की अनुमति नहीं है। सभी लोग कोविड के जारी नियमों का अनुपालन करें और शांति व भाईचारे के साथ बकरीद मनाएं। त्योहार इस तरह मनाएं कि किसी भी अन्य व्यक्ति को समस्या ना हो। किसी भी तरह के अफवाह में ना पड़ें और न ही इसे बढ़ावा दें।

अफवाहों की सूचना पर त्वरित कार्रवाई

उपायुक्त द्वारा बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों व थाना प्रभारियों को निदेश दिया कि बकरीद के मौके पर सावधान रहें। किसी भी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करें। अफवाहों का खंडन तुरंत करें। बैठक में समिति के विभिन्न क्षेत्र के सदस्यों द्वारा पानी, बिजली आदि की समस्याओं से भी अवगत कराया गया। जिसे निराकरण के लिए उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारी को निदेश दिए गए।

कोविड-19 का प्रतिरोधक टीका लगवाने की अपील

कोविड संक्रमण को देखते हुए उपायुक्त ने सभी समुदाय के लोगों से कोविड-19 का प्रतिरोधक टीका अवश्य लेने की अपील की। साथ ही कहा कि अभी भी टीका के बारे में भ्रांतियां मौजूद हैं जिसे दूर किया जाना जरूरी है। सभी इसे दूर करने के लिए सामूहिक प्रयास करें। शत प्रतिशत टीकाकरण से कोविड के तीसरी लहर से बचा जा सकता है। बैठक में उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, एसडीपीओ लोहरदगा,डी एस पी लोहरदगा, सभी कार्यपालक दंडाधिकारी, सभी प्रखंड विकासपदाधिकारी, अंचलाधिकारी, सभी थाना प्रभारी समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग मौजूद थे

%d bloggers like this: