May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीसी एवं एसपी पहुंचे एमएमसीएच, कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर किया निरीक्षण व बैठक

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन व पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार आज मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचे। उन्होंने निरीक्षण कर डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर एवं जीएनएम कॉलेज में बनाये गये कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था तथा ऑक्सीजन सिलेंडर की आवक एवं उसके भंडारण का भी जायजा लिया। वहीं गोलघर में बैठक कर सिविल सर्जन व पदाधिकारियों को निदेश दिया। उपायुक्त ने मरीजों को ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि मरीजों को ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों के परीजन कम-से-कम रहें, ताकि संक्रमण से बचा जा सके। उपायुक्त ने कोविड केयर सेंटर की ओर बैरिकेडिंग करने का निदेश दिया, ताकि अराजक तत्वों या अवांछित व्यक्तियों का प्रवेश नहीं हो। वहीं बिजली विभाग के अभियंता को अस्पताल में विशेष कर जीएनएम कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर में 24 घंटे बिजली व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निदेश दिया। वहीं वैकल्पिक व्यवस्था के तहत जीएनएम कॉलेज में जेनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा मरीज के परिजनों के लिए पास-कूपन जारी करने, अस्पताल की मॉनिटरिंग एवं मैनपावर को दुरूस्त करने तथा प्रतिनियुक्त पुलिस एवं मजिस्ट्रेट को सक्रिय रहने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि जीएनएम कॉलेज में ऑक्सीजन बेड कार्यरत है। वर्तमान में ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है।
उपायुक्त ने वैक्सीनेशन व जांच की गति को बढ़ाने, कोविड पॉजिटिव व होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों पर पैनी नजर बनाए रखने का निदेश दिया। उपायुक्त ने कोविड नियंत्रण कार्य में जुटे स्वास्थयकर्मियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी दिनरात लगे हैं। उन्होंने डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मियों को मानवता का परिचय देने और मरीजों से सहानुभूति पूर्वक पेश आने की बातें कही है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी मरीजों को सही इलाज कर उन्हें संतुष्ट करें।
पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार अस्पताल के कोविड केयर सेंटर के समीप एव ऑक्सीजन भंडारण में सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का निदेश दिया। साथ ही ऑक्सीजन की कालाबाजारी नहीं होने देने का निदेश दिया। वही स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के लिए जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपलालन सुनिश्चित कराने का निदेश दिया।
मौके पर उपायुक्त शशि रंजन, पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार, उप विकास आयुक्त सह एमएमसीएच के वरीय पदाधिकारी शेखर जमुआर, प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. अनील कुमार श्रीवास्तव, अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह, डीपीएम स्वास्थ्य दीपक कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: