रांची :-फेनी तूफान का असर झारखंड में भी व्‍यापक रूप से दिखने लगा है। शुक्रवार को रांची, जमशेदपुर, सिंहभूम, खूंटी, सिमडेगा में इसके प्रभाव के कारण जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार जमशेदपुर में शुक्रवार रात 12 बजे तक सर्वाधिक रिकार्ड 50.2 एमएम बारिश हुई। वहीं रांची में 16.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में भी छिटपुट बारिश होने की खबर है । पलामू के हैदर नगर में सुबह आंधी से एक छत की दीवार गिर गई और जिससे 18 वर्षीय सविता कुमारी की मौत छत के नीचे दबने से हो गई है । तूफान में कई पेड़ भी गिरे हैं। पलामू में हुई मौत के अलावा अभी तक कहीं से भी बड़े नुकसान की कोई खबर नहीं है । बारिश ने गर्मी तप रहे लोगों को राहत दी है। रांची में अधिकतम तापमान में 11 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। यहां अधिकतम तापमान 35.8 से लुढ़ककर 26.7 पर आ गया।

तूफान को लेकर रांची, खूंटी जमशेदपुर, धनबाद समेत राज्य के 13 जिलों में स्कूलों को पूर्व में ही बंद रखने का आदेश जारी हो गया था। ऐसे में बच्चे दिन भर घरों में ही रहे। कई सरकारी दफ्तरों में आम दिनों की अपेक्षा काफी कम संख्या में अधिकारी व कर्मचारी पहुंचे। शाम पांच बजते ही अधिकतर सरकारी कार्यालयों में सन्नाटा पसर गया।

सिदो कान्हु विश्वविद्यालय ने चार मई को होने वाली बीएड परीक्षा को स्थगित कर दिया है। वहीं बीबीएमकेयू विश्वविद्यालय धनबाद की बीएड व एमबीबीएस की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। ओडिशा की ओर जाने वाली व आने वाली ट्रेनों का दो दिन यानी तीन मई व चार मई को परिचालन बंद कर दिया गया है ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: