अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी के खिलाफ साईकिल यात्रा निकाली

रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम व बादल ने झंडी दिखाकर किया रवाना

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर रांची महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में पेट्रोल डीजल रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि तथा बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया। साइकिल यात्रा में कार्यक्रम के लिए प्रदेश द्वारा नियुक्त प्रभारी मणिशंकर उपस्थित थे।
साइकिल यात्रा का शुभारंभ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव एवं कांग्रेस विधायक दल नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री माननीय आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने झंडी दिखाकर किया। साइकिल यात्रा के शुभारंभ के अवसर विधायक सह प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर इरफान अंसारी, राजेश ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन,आभा सिन्हा प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष गौरव सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे।
साइकिल यात्रा कांग्रेस भवन से निकलकर कचहरी चौक होते हुए फिरायालाल पहुंचा। यहां कार्यकर्ताओं ने महंगाई कम करने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका।
इस अवसर पर मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव एवं आलमगीर आलम ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जनता के हक की आवाज बनने के लिए हमें एक लंबी लड़ाई केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ने की आवश्यकता है हम सदन के अंदर उनके हक की लड़ाई लड़ेंगे और कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वह जनता के साथ कदम से कदम मिलाकर मोदी के तानाशाही नीतियों के खिलाफ संघर्ष करें।
इस अवसर पर विशेष रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सह प्रवक्ता प्रणव झा विशेष रूप से उपस्थित थे ।उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि आज केंद्र की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ ऐसे ही संगठित और अनुशासित आंदोलन की आवश्यकता है। कांग्रेस के निष्ठावान और ऊर्जावान कार्यकर्ताओं ने जनता में कांग्रेस के प्रति विश्वास जगाने का कार्य किया है और जनता की उम्मीदों पर कांग्रेस हमेशा खरी उतरेगी।
इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के प्रभारी श्री मणि शंकर ने कहा कि मोदी सत्ता के नशे में चूर होकर अंधे हो गए हैं और उन्हें जनता की परेशानी है दिखाई नहीं दे रही है। विगत 6 महीनों के दौरान लगभग 10 की बढ़ोतरी पेट्रोल डीजल के दामों में तथा रसोई गैस की कीमतों में 300 का इजाफा हो चुका है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सोनाल शांति, दीपक ओझा, श्वेता सिंह अजय सिंह, केदार पासवान,अख्तर अली, राजू राम, सुरेंद्र साहू ,केदार पासवान, गौतम उपाध्याय, नितिन सिरमौर,रंजन यादव, गुड्डू यादव, गजेंद्र सिंह, गोपाल उपाध्याय, अजय जैन काजल भट्टाचार्य, परमेश्वर सिंह, अजय चौधरी, अमित मुंडा, ,पिकलू चटर्जी, वशिष्ठ पासवान, माही माही, अमित सिंह, मोहम्मद आरिफ, सोनी नायक, राजेश गुप्ता, संजय चौबे, राजीव पांडे, मोहम्मद मुजम्मिल, दिनेश लाल सिन्हा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

%d bloggers like this: