January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ साइबर अपराधी, जामताड़ा गिरोह से है कनेक्शन

धनबाद के धोबाटांड के रहने वाले एक युवक गिरफ्तार

धनबाद:- धनबाद के झरिया से गुरुवार को साइबर पुलिस ने एक साइबर अपराधी को रंगे हाथ पकड़ा है। साइबर थाना प्रभारी नवीन राय के नेतृत्व में गठित टीम ने गुरुवार को एक साथ धनबाद के कई स्थानों की निगरानी करते हुए सर्च अभियान चलाया है। इस दौरान झरिया स्थित इंडसइंड बैंक के एटीएम से 14 हजार रुपए के साथ एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
धनबादः साइबर थाना की पुलिस ने गुरुवार को 20 वर्षीय विशाल दोरजी नाम के एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। ये साइबर अपराधी झरिया स्थित इंडसइंड बैंक के एटीएम से फर्जी तरीके से पैसे की निकासी कर रहा था। इस दौरान निकासी के 14 हजार रुपए के साथ पुलिस ने उसे धर दबोचा गया।
साइबर थाना धनबाद धनबाद बैंक मोड़ थाना क्षेत्र में साइबर अपराधियों की सक्रियता की गुप्त सूचना साइबर पुलिस को मिली थी। जिसके बाद साइबर डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा ने एक छापामारी टीम का गठन किया गया। साइबर थाना प्रभारी नवीन राय के नेतृत्व में गठित टीम ने एक साथ कई स्थानों की निगरानी करते हुए सर्च अभियान चलाया। जिसमें साइबर अपराधी विशाल दोरजी को गिरफ्तार किया गया है। एटीएम के जरिए वह झरिया स्थित इंडसइंड बैंक के एटीएम से 14 हजार रुपए की निकासी कर चुका था, वह पैसे निकालने के लिए एटीएम में दूसरी बार प्रयास कर रहा था। इस दौरान पुलिस ने उसे रंगे हाथ धर दबोचा।
पुलिस ने साइबर अपराधी विशाल दोरजी के पास से निकासी के रुपए और मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। मोबाइल में संदिग्ध डाटा पाया गया है। गिरफ्तार अपराधी एक संगठित अपराध गिरोह का हिस्सा है, जो आईटी सुविधायुक्त एटीएम से कार्डलेस ट्रांजेक्शन के जरिए साइबर क्राइम करता है। गिरफ्तार अपराधी के तार जामताड़ा से जुड़ा है। अन्य साथियों की तालाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। बता दें कि आम लोग लगातार ऑनलाइन ठगी और फोन के जरिए उनके खाते से पैसों की निकासी की शिकायत लगातार आ रही है। लेकिन ने भी मोर्चाबंदी करते हुए ऐसे साइबर अपराधियों पर लगातार नकेल कस रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: