January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रेलवे कर्मी के खाते में साइबर अपराधियों ने की सेंधमारी, 28 हाजर 600 रुपए उड़ाए

बांका:- साइबर अपराधी से जुड़े मामले लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब आम इंसान के बाद साइबर अपराधी नौकरी करने वालेके खाते पर भी नजर बना रहे हैं। एक बार फिर रेलवे कर्मी के खाते से साइबर अपराधियों ने 28 हजार 600 रुपये खाते से उड़ा लिए। मामला शंभूगंज थाना इलाके के वारसावाद गांव के रहने वाले रेलवे कर्मी घनश्याम कुमार के शंभूगंज बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा के खाता से साइबर अपराधियों द्वारा 28 हजार 600 रुपए की निकासी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है।

रेलवे कर्मी के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाए रुपये

घटना की जानकारी उस वक्त पीड़ित घनश्याम कुमार को तब लगी जब वो रुपए निकालने एसबीआई के एटीएम पहुंचे। जहां एटीएम कार्ड डालते ही खाते में राशि नहीं रहने की जानकारी एटीएम के स्क्रीन पर दिखी। इस देखने के बाद उनके होश उड़ गए क्योंकि खाते में जमा राशि उनकी गाढ़ी कमाई का था। घनश्याम कुमार ओड़िसा में रेलवे के ग्रुप डी में कार्यरत हैं। कुछ दिन पूर्व ही निजी कार्य को लेकर घर आए थे। रुपए की जरूरत पड़ने पर शंभूगंज बाजार स्थित एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे तो उस से पहले ही साइबर अपराधियों ने ये काम कर दिया।
अज्ञात के विरुद्ध दर्ज कराई शिकायत
बैंक खाते से राशि निकल जाने के बाद पीड़ित घनश्याम कुमार सीधे शंभूगंज के एसबीआई शाखा पहुंचे। शाखा प्रबंधक रमन कुमार ने खाता संख्या 34089332758 से 28 हजार 600 रुपए की निकासी हो जाने की जानकारी दी। इसके बाद पीड़ित ने शंभूगंज थाना पहुंचकर अज्ञात के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई। थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। चार दिन पूर्व ही चटमाडीह के पूनम कुमारी के खाते से साइबर अपराधियों ने 55 हाजर की निकासी कर ली थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: