अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

धनतेरस पर बाजारों में उमड़े ग्राहक, अरबों रुपये का हुआ व्यापार


रांची:- झारखंड़ जिले में धनतेरस का त्योहार पर इस बार सच में धन की वर्षा हुई। कोरोना की वजह से दो वर्षों से बाजार पर लगा ग्रहण थोड़ा छंटा हुआ दिखा है। इस बार कोविड-19 का प्रकोप कम होने के कारण बाजारों में जमकर भीड़ उमड़ी है। ग्राहक खुलकर दुकानों में पहुंचे। सोने, चांदी, पीतल, कांसे और यहां तक कि स्टील के बर्तनों की भी जम कर खरीदारी हुई है। इन सबके अलावा बाजार में बड़े पैमाने पर पूजा के बर्तन भी खरीदे गए हैं।
व्यापारियों के अनुसार पिछले दो दिनों से बाजार पूरा ठंडा पड़ा हुआ था। मंगलवार को धनतेरस के दिन दोपहर तक भी ऐसा लग रहा था कि बाजार में रौनक नहीं रहेगी। लेकिन 3ः00 के बाद उमड़ी भीड़ ने दुकानदारों के होश उड़ा दिए। शहर के बगड़िया कंपलेक्स, डीएस कंपलेक्स, लोहार टोला, चट्टी बाजार, मेन रोड़, थाना चौक में जेवर के दुकानों में ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ी।
सोना विक्रेताओं के अनुसार इस बार ब्रांडेड कंपनियों के अलावा छोटे व्यापारियों ने भी अच्छा खासा व्यापार किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि धनतेरस के दिन लगभग तीन करोड रुपये के सोने का व्यापार रामगढ़ जिले में हुआ है। इसके अलावा चांदी, तांबा, कांसा, स्टील, इलेक्ट्रॉनिक गुड्स और मोबाइल विक्रेताओं के द्वारा भी अच्छी कमाई की गई है। शहर में धनतेरस के बाजार के दौरान लगभग छह घंटे सड़क पर पूरी तरीके से जाम रहा।
राजधानी रांची के विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक , बाइक, कार शोरूम और ज्वेलरी और बर्त्तन दुकानों में सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही। बाजार में उमड़ी भीडत्र को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई थी लेकिन ग्राहकों की उमड़ी भीड़ ने पूरी व्यवस्था को तितर-बितर कर दिया। विभिन्न स्थानों पर जाम नजर आया।

%d bloggers like this: