उदयपुर में सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू दूसरे दिन भी जारी

उदयपुर:- राजस्थान के उदयपुर में एक युवक की हत्या के बाद उत्पन्न तनाव के मध्यनजर लगाए गए सात थाना क्षेत्रों में कार्फ्यू बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस मामले के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जांच शुरू कर दी है।

उदयपुर के धान मंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अम्बामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा एवं सविना थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी है और इस दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की रिपोर्ट नहीं है।

इस दौरान हालांकि परीक्षार्थियों और जरुरी सेवा देने वाले कर्मियों को कर्फ्यू से छूट दी गयी है।

पुलिस महानिरीक्षक(एटीएस) प्रफुल्ल कुमार के अनुसार एसआईटी उदयपुर पहुंच गयी है और उसने जांच शुरू कर दी है। वह बर्बर हत्याकांड से संबंधित सभी पहलुओं की जांच करेगी।

बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी( एनआईए) की टीम भी उदयपुर पहुंच गई है।

इस मामले के बाद उदयपुर सहित राज्यस्थान के सभी जिलों में एहतियात के लिए पुलिस चौकसी बढ़ा दी गयी है और उदयपुर, जयपुर भीलवाड़ा, अजमेर, नागौर सहित कई जिलों में इंटर सेवा को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। इस मामले से जुड़े दो मुख्य आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार किया था और उनकी निशानदेई पर राजसमंद से तीन और आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। सभी से पूछताछ जारी है।

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने कार्यक्रमों को छोड़कर जयपुर पहुंच गए हैं और कानून-व्यवस्था को लेकर उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: