March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जनता दरबार में लगी फरियादियों की भीड़ ,सबसे अधिक जमीन संबंधित समस्या को लेकर पहुंचे फरियादी

मेदिनीनगर:- पलामू जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को साप्ताहिक जनता दरबार लगाया,जहां दूर दराज़ से 80 से अधिक लोग पहुंचे और अपनी समस्याओं एवं मांग से उपायुक्त को अवगत कराया।
इस मौके पर पांकी से आये धनंजय कुमार ने उपायुक्त को बताया की उन्होंने 14वें वित्त आयोग के तहत नौडीहा एक पंचयात में पांच जलमीनार का निर्माण कराया था लेकिन अबतक बकाया राशि का भुगतान नहीं हो पाया है।उन्होंने उपायुक्त से बकाया भुगतान हेतु अनुरोध किया।
इसी प्रकार पड़वा से आये रमाकांत महतो ने छात्रवृत्ति नहीं मिलने से संबंधित शियाकत किया। इस क्रम में पड़वा से आये महेंद्र भुइयां ने अपने रैयती ज़मीन पर जबरदस्ती कब्जा करने के संबंध में आवेदन दिया। इसके अलावा कई अन्य फरियादियों ने अपना जमीन ऑनलाइन करने के संबंध में आवेदन दिया। सदर प्रखंड के लहलहे से आये बबलू तिवारी ने उपायुक्त को बताया कि लहलहे पावर ग्रिड निर्माण के दौरान उनका रैयती ज़मीन सात एकड़ सात डिसमिल का ज़मीन का अधिग्रहण किया गया था लेकिन तत्कालीन अंचलाधिकारी द्वारा ज़मीन को गैरमज़रूवा बता दिया गया जिस वजह से आजतक अधिग्रहित जमीन का मुआवजा नहीं मिल पाया।अतः उन्होंने उपायुक्त से अपने स्तर से जांच कराते हुए मुआवजा दिलाने हेतु अनुरोध किया।
आज के जनता दरबार मे विभिन्न प्रखंडों से जुड़े कुल 9 मामले आये जिसमे वृद्धा पेंशन एवं विधवा पेंशन शामिल थे।उपायुक्त ने सभी पेंशन संबंधित आवेदन को संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को अग्रसारित करते हुए 15 दिनों के भितर स्वीकृत करने का निर्देश दिया।
जनता दरबार में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना,दाखिल खारिज़,स्थानांतरण,पेंशन व राशन कार्ड से संबंधित आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को अग्रसारित करते हुए 15 दिनों के भितर निष्पादन करने का निर्देश दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: