अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राज्यपाल रमेश बैस से काउंसिल जनरल ऑफ जापान नाकामुरा युताका ने राज भवन में शिष्टाचार भेंट की


रांची:- झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से मंगलवार को कोलकाता स्थित काउंसिल जनरल ऑफ जापान नाकामुरा युताका ने राज भवन में शिष्टाचार भेंट की।
इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि झारखंड राज्य प्राकृतिक दृष्टिकोण से अत्यन्त समृद्ध है। यहाँ के घने जंगल, पहाड़, झरने व जलप्रपात लोगों को आकर्षित करते हैं। राज्य में अनेक पर्यटन एवं विश्वप्रसिद्ध धार्मिक स्थल हैं। उन्होंने श्री नाकामुरा युताका से राज्य के विभिन्न पर्यटन एवं धार्मिक स्थलों का भ्रमण कर आनन्द प्राप्त कर सकते हैं। राज्यपाल ने कहा कि राज्य में स्थित राँची विश्वविद्यालय द्वारा 6 माह का जापानी भाषा का सर्टिफिकेट कोर्स भी तमाई वनओप्पो इंडिया प्राईवेट लि० के सहयोग से प्रारंभ किया जा रहा है और इस कोर्स में नामांकन हेतु विद्यार्थियों में उत्साह एवं रुचि देखा जा रहा है।
भेंट के क्रम में राज्यपाल को काउंसिल जनरल ऑफ जापान श्री युताका ने राज्यपाल को अवगत कराया कि झारखण्ड राज्य अत्यन्त खूबसूरत है। वे पतरातू गये थे, वहाँ का अप्रतिम दृश्य अत्यंत रमणीय है। उन्होंने राज्य की न्यायाचार व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि जापान में इन सब बातों का उल्लेख करेंगे औऱ राज्य में निवेश की संभावनाओं पर विचार करने के लिए आग्रह करेंगे।

%d bloggers like this: