June 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रघुवर दास शासनकाल में व्याप्त भ्रष्टाचार का एक-एक कर हो रहा है खुलासा-कांग्रेस

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे , लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि पूर्ववर्ती रघुवर दास के शासनकाल में व्याप्त भ्रष्टाचार का इससे बड़ा कोई उदाहरण नहीं हो सकता है कि करीब 465 करोड़ की लागत से निर्मित झारखंड विधानसभा का नया भवन आज हवा में हिचकोले खा रहा है और एक-एक कर गुबंद, छज्जे और सीलिंग टूट रहे हैं।यहां तक कि प्राक्कलित राशि से डेढ़ गुणा अधिक कीमत पर भवन बनाये गये जिसकी गुणवत्ता दो तीन वर्षों के अंदर ही सबके सामने है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि रघुवर दास के शासनकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों आनन-फानन में जिस विधानसभा के नये भवन का उदघाटन कराया गया था, उसकी स्थिति कैसी है, इसकी सच्चाई आज सभी के सामने आ रही है। झारखंड विधानसभा के नये भवन की छज्जे, गुबंद और सीलिंग 25 से 30 किमी हवा की तेज रफ्तार को भी नहीं झेल पा रहे है और नये भवन में आगजनी के साथ ही टूट की तीन बड़ी घटना हो चुकी है। इससे अब विधानसभा के नये भवन में बैठने से माननीय विधायकों को भी डर लगेगा, वहीं विधानसभा सचिवालय के पदाधिकारी और कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डाल कर ऐसे भवन में काम करने को विवश है।कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि रघुवर शासन काल में जितने भी महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं चाहे मोमेन्टम झारखण्ड हो या भवनों ,चुहे खाने वाले बांध हों सबकी जांच होनी चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि रघुवर दास के शासनकाल में व्याप्त भ्रष्टाचार की कहानी सिर्फ विधानसभा के नये भवन तक सीमित नहीं है, बल्कि उनके शासनकाल में जितने भी बांध बने, पुल-पुलिया बने और सड़क तथा अन्य भवन निर्माण हुए, सबकी गुणवत्ता का यही है। भाजपा शासनकाल में झारखंड को पूरी तरह से लूटखंड बना दिया गया था और एक-एक कर धीरे-धीरे सारी सच्चाई सामने आ रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि रोज-रोज प्रेस कांफ्रेंस करने वाले भाजपा नेताओं को विधानसभा के नये भवन में हो रही टूट और पुल ध्वस्त होने के मामले में भी अपनी बात को रखनी चाहिए।रघुवर दास कार्यकाल में निर्मित भवनों,पुल,बांध की उच्चस्तरीय जाँच होनी चाहिये और यह भी सुनिश्चित होनी चाहिए कि कहीं इसके तार पीएमओ तक तो नहीं जुड़े हुए हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: