अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हर स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ा है, उलगुलान का आगाज होगा-दुर्गा उरांव

रांची:- झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक आज रांची “प्रेस क्लब“ में सम्पन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय अध्यक्ष दुर्गा उरांव ने की. केंद्रीय संयोजक चित्तरंजन कुमार की अगुवाई में हुई इस बैठक का संचालन केंद्रीय संगठन महामंत्री विक्रांत ज्योति ने किया.
केंद्रीय अध्यक्ष दुर्गा उरांव ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि झारखण्ड में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के चार हजार करोड़ के घोटाले के साथ शुरू हुई. पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई मंत्री और अधिकारियों को सजा भी हुई. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए 2012 में झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन का गठन किया गया. दोषियों को सजा होने के बाद झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन ने यह माना कि लोग भ्रष्टाचार से तौबा करेंगे, इसलिए कुछ दिनों तक झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन की गतिविधि को कम कर दिया गया था. परन्तु हाल के समय में झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन को यह महसूस हुआ कि हर स्तर पर भ्रष्टाचार दिनोंदिन बढ़ रहा है इसलिए झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन की केंद्रीय ईकाई का पुनर्गठन कर लड़ाकू युवाओं को कमिटी से जोड़ा गया है. आने वाले समय में जिला इकाईयों का भी पुनर्गठन करके भ्रष्टाचार के खिलाफ उलगुलान का आगाज किया जायेगा.
केंद्रीय संयोजक चित्तरंजन कुमार ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार रूपी दानव दिनोंदिन देश-समाज को खोखला करता जा रहा है इसलिए देश-समाज को बचाने के लिए हमें संघर्ष करना होगा और इसके लिए आमजन को भी आगे आना होगा.
संगठन महामंत्री विक्रांत ज्योति ने कहा कि जनता को भ्रष्टाचार से निजात दिलाने के लिए आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी. इसके लिए अगली बैठक में विशेष कार्ययोजना तैयार की जायेगी.
सभी नवचयनित केंद्रीय कमिटी के सदस्यों ने सभा के प्रारंभ में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का संकल्प लिया. संकल्प पाठ केंद्रीय संगठन महामंत्री विक्रांत ज्योति ने कराया.
इस बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष अजित कुमार“राणा, सुनील पटेल, महासचिव आशीष सिन्हा, उपमहासचिव अमित यादव, संयुक्त सचिव बिनोद कुमार सिंह, देवेन्द्र मिश्रा, संगठन मंत्री सतीश कुमार, निपू सिंह, कामेश्वर सिंह, प्रवक्ता शैलेश कुमार, मीडिया प्रभारी अजीत कुमार“जॉनी, सुशील कुमार सिंह“सोनू, कोषाध्यक्ष सुजित महतो, कार्यालय मंत्री अमित मुण्डा, कार्यसमिति सदस्य रामकृष्ण तिवारी, डॉ वकील अहमद, नंदलाल पंडित, शोभा सिन्हा, रामनाथ राय, शब्बीर अहमद, सुबेदार एस एन सिंह, अशोक सिंह, मो कलाम, सीमांत कुमार, मो असजद, बिट्टू सिंह, सुधीर प्रसाद, संतोष कुमार सिंह, राजकुमार राय, प्रमोद यादव, रंजन ठाकुर, सिद्धनाथ सिंह, सौरव जोशी आदि उपस्थित थे.

%d bloggers like this: