May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पलामू जिले में कोरोना से ठीक होने का रिकवरी रेट बेहतर

प्रतिदिन सैकड़ों मरीज कोरोना को दे रहे मात

मेदिनीनगर:- पलामू जिले में कोरोना से निपटने को लेकर जिला प्रशासन की युद्ध स्तर पर तैयारी,बेहतर सर्विलांस,इसोलेशन के बेहतर प्रबंधन,अलग-अलग टास्क फोर्स के पदाधिकारियों के बीच बेहतर समन्वय तथा मरीजों को सही व समय पर इलाज होने के कारण पलामू में कोरोना महामारी को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सका है। यही वजह है कि जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने का रिकवरी रेट बेहतर हुआ है।

प्रतिदिन सैकड़ों मरीज कोरोना को दे रहे मात

जिले में कोरोना से ठीक हो रहे मरीज़ों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है, प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो रहे हैं। दो मई को सर्वाधिक 228 कोरोना से संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं पिछले एक सप्ताह में कुल 1045 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। जिसमें 68 मरीज़ हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर अपने घर लौटे हैं।
जिले में लोगों के कोरोना जांच हेतु टेस्टिंग का दायरा बढ़ाया गया है। जिले में प्रतिदिन हज़ार से अधिक लोगों की टेस्टिंग की जा रही है जिसमें आरटी पीसीआर,एंटीजन टेस्ट व ट्रूनेट जांच शामिल है। यह जांच जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में किया जा रहा है।
कोरोना को नियंत्रित करने,व मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने को लेकर एमएमसीएच के वरीय प्रभारी लगातार अस्पतालों का निरीक्षण कर उचित दिशा निर्देश दे रहे हैं।
जिले में बेडों की संख्या के संबंध में उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि जिले में न बेड की कमी है और न ऑक्सीजन की सब पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।जिले वासियों को अनावश्यक पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है।उन्होंने लोगों से अनावश्यक घर से ना निकलने व सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: