अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

न्यूजीलैंड में जनवरी के मध्य से लगेंगे बच्चों को कोरोना के टीके


वेंलिग्टन:- न्यूजीलैंड सरकार ने पांच से 11 वर्षीय बच्चों के अभिभावकों और देखभालकर्ताओं से अपने बच्चों को कोविड टीका लगवाककर उन्हें सुरक्षित करने का आग्रह किया है, जिसकी शुरुआत अगले वर्ष जनवरी के मध्य से जाएगी। कोविड -19 प्रतिक्रिया मंत्री क्रिस हिपकिंस ने कहा कि कैबिनेट ने पांच से 11 साल के बच्चों को टीकाकरण के लिए मेडसेफ की मंजूरी के पीछे तकनीकी सलाहकार समूह की सलाह से सहमति व्यक्त की है।
श्री हिपकिन्स ने कहा “सरकार का मुख्य ध्यान न्यूजीलैंड में सभी नागरिकों को कोविड-19 महामारी से सुरक्षित रखना है।” स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बच्चों का टीकाकरण कार्यक्रम 17 जनवरी 2022 से शुरू किया जाएगा। पूरे देश में पांच से 11 वर्ष के तकरीबन 476,000 बच्चे है। 17 जनवरी को बच्चों को पहली डोज दी जाएगी और उसके बाद दूसरी डोज आठ हफ्तों के अंंतराल के बाद दी जाएगी।
न्यूजीलैंड सरकार ने अभिभावकों को जोर देकर बच्चों के टीकाकरण की सलाह दी है।
मंत्री ने कहा, “हाल ही में कोरोना के प्रसार में 24 फीसदी मामले 11 या उससे कम उम्र के बच्चे संक्रमित पाए गए। सरकार भरसक प्रयास के साथ अभिभावकों को बच्चों के टीकाकरण को लेकर प्रोत्साहित कर रही है, लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ कि यह पूर्ण रूप से अभिभावकों की इच्छा पर निर्भर करता है।”

%d bloggers like this: