May 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना सैंपल जांच बैकलॉक, करीब 5900 सैंपल हेलीकॉप्टर से भुवनेश्वर भेजा गया

झारखंड में 36 हजार सैंपल लंबित

रांची:- झारखंड में कोरोना सैंपल जांच का बैकलॉक बढ़ता गया। इसे लेकर हाईकोर्ट की ओर से भी नाराजगी व्यक्त की गयी थी। कई निजी लैब द्वारा रिपोर्ट लेने में विलंब होने के कारण सैंपल लेना ही बंद कर दिया गया है। वहीं रविवार को रांची से धुव्र हेलीकॉप्टर से करीब 5900 सैंपल को जांच के लिए ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित आईसीएमआर आरपीसीआर जांच के लिए भेजा गया।
सूत्रों के मुताबिक करीब 36 हजार सैंपल अभी लंबित है, इन सभी सैंपल की रिपोर्ट आ जाने के बाद एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। बताया गया है कि रिपोर्ट लेने वाले सरकारी अस्पतालों के भी कई कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गये है। वहीं अन्य कारणों से भी रिपोर्ट आने में विलंब हो रहा है। बताया गया है कि सरकारी अस्पताल में सैंपल देने पर रिपोर्ट आने पर सात से आठ दिन लग जा रहे है, वहीं निजी लैब में दो से तीन दिन में रिपोर्ट मिल रहे हैं।
स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को 5901 सैंपल झारखंड से आईसीएमआर भुवनेश्वर आरटीपीसीआर जांच करने के लिए भेजा है। इसमें रांची जिले के आईआरएल इटकी लैब से 1954 सैंपल, खूंटी जिला के खूंटी सदर अस्पताल से 692 सैंपल, रांची जिला के सदर अस्पताल से 1294 सैंपल व हजारीबाग के मेट्रो बायोलॉजी लैब, मेडिकल कॉलेज हजारीबाग से 1961 सैंपल शामिल हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: