अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अनुसंधान एवं प्रशासनिक कार्य में पुलिस व जिला प्रशासन को करें सहयोगः उपायुक्त


रांची:- झारखंड में पुलिस प्रशासन स्थानीय प्रशासन जनप्रतिनिधि एवं आम जनों के आपसी सहयोग से पलामू प्रमंडल में अपराध एवं उग्रवाद पर अंकुश लगेगा।
पलामू के आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने बुधवार को पांकी के पिपराटांड़ थाना के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने अनुसंधान एवं प्रशासनिक कार्य में पुलिस व जिला प्रशासन को सहयोग करने का आह्वान किया ।थाना भवन का उद्घाटन पलामू डीआईजी राजकुमार लकड़ा, उपायुक्त शशि रंजन, पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने किया।
आयुक्त श्री चौधरी ने कहा कि पिपराटांड़ थाना चतरा जिला से सटा हुआ है। इसका बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा कि जनभागीदारी से यहां की स्थिति बेहतर हुई है। थाना का नया भवन बना है और आधारभूत संरचनाएं मजबूत हुई है। यहां जो पुलिसकर्मी कार्य करेंगे, उन्हें अच्छे से कार्य करने एवं लोगों को सेवा देने में सुविधा होगी। यहां के लोगों को भी पुलिसिंग के क्षेत्र में बेहतर सुविधा मिलेगी। इस थाने से जनप्रतिनिधि एवं आमजनों का सरोकार रहेगा। उन्होंने कहा कि अपराध व उग्रवाद नियंत्रण एवं सामाजिक सौहार्द/ सद्भावना बनाए रखने में पुलिस पदाधिकारी की अहम भूमिका होती है। छोटे-छोटे जन सरोकार के कार्य भी थाने से मतलब रखता है। उन्होंने कहा कि जो पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी यहां कार्य करेंगे, उन्हें सभी लोग सहयोग करें, तो सामुदायिक पुलिसिंग का बेहतर मिसाल कायम करने में सुविधा मिलेगी।आयुक्त ने पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों से भी अपील किया कि यहां के लोगों के साथ अच्छा व्यवहार रखें। अच्छा व्यवहार के साथ सेवा करने से कार्यों में गति व कामयाबी मिलेगी।
पलामू डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि सामुदायिक पुलिसिंग की दिशा में पलामू व झारखंड पुलिस लगातार अग्रसर है। आम लोगों का सहयोग मिले तो और भी बेहतर परिणाम सामने आएंगे।उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि अपराध व उग्रवाद नियंत्रण के साथ-साथ अनुसंधान कार्यो में पुलिस की अहम भूमिका होती है। पुलिस व जिला प्रशासन के कार्यो में सभी की सहयोगात्मक भावना रहे, तो कार्यो में गति आयेगी। साथ ही अपराध नियंत्रण, उग्रवाद नियंत्रण व विकास कार्यो में बेहतर परिणाम निकलेंगे।
पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने कहा के थाना भवन बन जाने से पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मियों को तो सुविधा होगी ही, आम लोगों को भी अच्छी सुविधा मिल पाएगी। आम जनों को सेवा देने में पुलिस पदाधिकारी बेहतर रूप से सक्षम हो पाएंगे। उन्होंने आम लोगों से भी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाने की अपील की।उद्घाटन के बाद सभी पदाधिकारियों ने थाना भवन का निरीक्षण कर अवलोकन किया और वहां की सुविधाओं को जाना।

%d bloggers like this: