June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर कंट्रोल रूम का होगा स्थापना

मेदिनीनगर:- पलामू जिले में वैक्सीनेशन को प्रभावशाली बनाने हेतु प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर एक कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश आज उपायुक्त शशि रंजन ने दिया।
सीएचओ के नेतृत्व में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गठित कंट्रोल रूम में 4 सदस्य की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं जेएसएलपीएस के द्वारा दो- दो कर्मी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे। उपायुक्त ने निर्देश दिया है कि कंट्रोल रूम दो पाली में प्रतिदिन पूर्वाहन 8ः00 बजे से संध्या 8ः00 बजे तक कार्यरत रहेगा। इसके अलावा उपायुक्त ने निर्देश दिया है कि कंट्रोल रूम में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति प्रत्येक सप्ताहांत संबंधित पदाधिकारी के द्वारा परिवर्तित की जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कंट्रोल रूम का स्थापना जिले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पाने हेतु प्रशासन द्वारा उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कंट्रोल रूम के माध्यम से वैक्सीनेशन दिवस का पूर्व से ही व्यापक प्रचार- प्रसार, ससमय टीकाकरण दल का केंद्र पर पहुंचना, पर्याप्त वैक्सीनेशन डोज का पहले से आकलन करना, वाहन की समुचित उपलब्धता एवं ससमय उपयोग, प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स एवं जिला स्तरीय कंट्रोल रूम से लगातार समन्वय बनाए रखना सहित अन्य कार्यों पर नजर रखी जाएगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: