अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिजली पोल से गिरकर ठेका मजदूर की माैत

धनबाद:- कांटापहाड़ी वजन घर के समीप बुधवार की देर रात बिजली पोल से गिरकर 35 वर्षीय किशोर रजक गंभीर रूप से घायल होगा। सहयोगी आनन-फानन में उसे इलाज के लिए धनबाद के एक निजी अस्पताल में ले गए। चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह ठेकेदार के अंदर में बिजली मिस्री का काम करता था।

संध्या पांच बजे वह तेतुलमारी सुभाष चौंक के स्थित अपने घर से ड्यूटी आया था। रात करीब साढे दस बजे वह कांटापहाड़ी वजन घर के समीप पोल पर चढ़ कर तार दूरुस्त कर रहा था कि अचानक वह नीचे गिर गया और जख्मी हो गया। सहकर्मियो ने उसे निचितपुर क्लीनिक ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद उसे धनबाद रेफर कर दिया गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पोस्टमाटम के लिए भेज दिया।

घटना की खबर पाकर स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल है। उसकी पत्नी रीना देवी बार-बार यह कहकर हो रही थी कि मालिक कब घर आओगे, कब बच्चे के लिए समोसे लागू। यह कहकर बेहोश हो जा रही थी। स्वजनों ने उसे पानी छिड़ककर होश में ला रहे। इस मार्मिक दृश्य देख पूरा माहौल गमगीन हो गया।

उसकी पत्नी ने बताया की किशोर बुधवार की शाम करीब पांच बजे अपने बच्चे को समोसा लाने की बात कहकर ड्यूटी पर निकला था, रात मे जख्मी होने की जानकारी मिली, पता नहीं किस काल की नजर उस पर लग ग‌ई। उसके पिता श्यानता रजक ने बताया कि वह दो भाइयों में बड़ा था, छोट भाई मुखबाधिर है। उसी की कमाई से घर परिवार का भरण पोषण होता था। उसे राशन कार्ड है, अनाज मिल जाया करता है। इसके अलावा सरकारी योजनाओं का लाभ संबंधी कोई कागजात नहीं है। किशोर दो पुत् व एक पुत्री है।

%d bloggers like this: