January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दिल्ली के निगमबोध घाट पर सीएनजी की तीन नई भट्टियों का निर्माण पूरा, अंतिम संस्कार शुरू

नयी दिल्ली:- राजधानी के निगमबोध घाट पर दो करोड़ रुपये की लागत से सीएनजी शवदाह गृह में तीन नई भट्टियों का निर्माण पूरा किया गया है। निगमबोध घाट संचालन समिति के मुख्य प्रबंधक सुमन गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि तीन नई भट्टियों का निर्माण कराया गया है और इनमें अंतिम संस्कार भी शुरु कर दिए गए हैं।
उन्होंने कहा शमशान घाट पर कोरोना वायरस मृतकों के शव अंतिम संस्कार के लिये बड़ी संख्या में आ रहे हैं। इन भट्टियों के चालू हो जाने से दिक्कत दूर हो गई है और अब रोज यहां 20-21 शवों का अंतिम संस्कार करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। जरूरत पड़ने पर कोरोना मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार लकड़ी से भी करने के इंतजाम भी है।

श्री गुप्ता ने केंद्रीय तेल एवं प्राकृतिक गैसमंत्री धर्मेंद्र प्रधान के विशेष सहयोग से दो भट्टियो का निर्माण आई.जी.एल ने करवाया गया है जबकि एक भट्टी का निगम बोध घाट का संचालन करने वाली संस्था बड़ी पंचायत वैश्य बीसे अग्रवाल ने किया है। उन्होंने कहा पहले से चालू भट्टियों का भी कुछ समय बाद नये सिरे से निर्माण करवाया जायेगा।
श्री गुप्ता ने निगमबोध घाट संचालन समिति की ओर से श्री धर्मेंद्र और आईजीएल के पदाधिकारियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: