अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस कार्यकर्ता आउटरीच अभियान में जनता से सीधे जुड़ने का काम करेंगे

रांची:- झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी की महती बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के राष्ट्रव्यापी आउटरीच अभियान की तैयारी को लेकर प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उराँव की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सम्पन्न हुई।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ रामेश्वर उरांव ने कहा कि आउटरीच अभियान को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकारी अध्यक्ष, जोनल कोर्डिनेटर, एवं संबंद्ध जिला अध्यक्षगण जनता से सीधे जुडने का काम करेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश स्तर पर एक कंट्रोल रूम की स्थापना भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि विगत दिनों हीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के द्वारा सभी पीसीसी अध्यक्षों , सीएलपी नेताओं और कोविड -19 राहत कार्यबल के सदस्यों के साथ व्यापक परामर्श के बाद कांग्रेस पार्टी ने शहरी ध् अर्ध – शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लक्ष्य समूह के साथ संपर्कध्संचार स्थापित करने के लिए पीसीसी से पंचायत स्तर तक पार्टी कैडर को शामिल करने के उद्देश्य से एक राष्ट्रव्यापी आउटरीच अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है । इस अभियान के माध्यम से , पार्टी का उद्देश्य विशेष रूप से उन लोगों को राहत प्रदान करना है , जिन्होंने कोविड महामारी के दौरान आवश्यक सेवाओं को चालू रखा है, लेकिन उन्हें अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है और जो महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित हैं । राहत के अलावा , कोविड प्रभावित और मृतक परिवार के सदस्यों का डेटा भी एकत्र करना इस अभियान का एक लक्ष्य है । इसके बाद माननीय कांग्रेस अध्यक्ष और संबंधित पीसीसी अध्यक्षों की ओर से उन परिजनों को शोक पत्र भेजा जाएगा, जिनके परिवार में कोविड के कारण किसी सदस्य ने जान गँवाई हो । इससे हमें कोविड रोग से संबंधित मुद्दों और कोविड के बाद की देखभाल के बारे में जानकारी का प्रसार करने और कोविड भावित परिवारों की मांगों पहचान करने में भी सहायता मिलेगी . ताकि कांग्रेस पार्टी उन माँगों को सरकार के समक्ष उठा सके ।
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने यह निर्णय लिया है कि आउटरीच कार्यक्रम स्थानीय नेताओं द्वारा कोविड प्रभावित परिवारों के दौरे के से शुरू होगा। आनेवाले सप्ताह के आरम्भ से अगले 30 दिनों तक कोविड प्रभावित परिवारों के साथ, कोविड – सूचना पत्रक और एसएमएस के माध्यम से सम्पर्क किया जाएगा। यह आउटरीच कार्यक्रम राष्ट्रव्यापी होगा, जिसके तहत सीधे लगभग 30 दिनों में 3 करोड़ परिवार अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 12 करोड़ लोग ( औसतन प्रति परिवार 4 सदस्य ) कवर करेगा। यह हमें भारत भर के 736 जिलों के 7199 ब्लॉकों और 7935 कस्बों में प्रति ब्लॉक 10 कार्यकर्ताओं और प्रति नगर क्षेत्र ( ब्लॉक या नगर क्षेत्र के पूरे प्रसार का प्रतिनिधि ) को सक्रिय करने में भी मदद करेगा।
बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, मानस सिन्हा, संजयलाल पासवान, जोनल कोऑर्डिनेटर अशोक चैधरी , रमा खलखो , वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप तुलस्यान, मोर्चा संगठन प्रभारी रविन्द्र सिंह, प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, आलोक दुबे, शमशेर आलम, लाल किशोरनाथ शाहदेव, डॉ राजेश गुप्ता छोटु, ज्योति सिंह मथारू, अमुल्य नीरज खलखो, मदन मोहन शर्मा, सतीश पाॅल मुंजनी, जय शंकर पाठक, निरंजन पासवान सुरेंद्र सिंह, रांची महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय, दिनेश लाल सिन्हा शामिल थे।

%d bloggers like this: