June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस की ओर से 2लाख मास्क व सैनिटाइजर का किया जाएगा वितरण

पूर्व संध्या पर कांग्रेस नेताओं ने रिम्स के ट्रामा सेंटर में मरीजों का हौसला बढ़ाया, फल और हार्लिक्स का वितरण

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के खाद्य आपूर्ति और वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव के मार्गनिर्देशन में कल 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर राज्यभर के सभी जिला, प्रखंड और पंचायत-गांव स्तर तक गरीबों और जरुरतमंदों के लिए सेवार्थ दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर दो लाख मास्क का वितरण, सैनिटाइजर और राशन सामग्रियों के वितरण किया जाएगा। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे राजधानी रांची स्थित रिम्स के ट्रामा सेंटर में बनाये गये कोविड-केयर वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के बीच फल, हॉर्लिक्स और बिस्किट समेत अन्य सामग्रियों का वितरण किया गया। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू भी उपस्थित थे।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि कोरोना संक्रमणकाल में पिछले डेढ़ वर्षां से लगातार सेवा कार्य में लगे डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों से भी मुलाकात कर उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में इलाजरत मरीजों और उनकी सेवा में जुटे चिकित्सकों और डॉक्टरों का मनोबल बढ़ाना ही सच्चे अर्थ में मानव सेवा का कार्य है और अपनी जान की सुरक्षा के साथ आम लोगों को हौसला बढ़ाये रखने के लिए पार्टी कार्यकर्त्ता प्रतिबद्ध है। आलोक कुमार दूबे बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर इस वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कर संक्रमित मरीजों और जरुरतमंद लोगों के बीच सेवा कार्य करने का निर्णय लिया गया है। इसी के तहत आज प्रदेश कांग्रेस की ओर से रिम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य का हाल जाना गया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गयी। इस दौरान करीब 50 कोरोना संक्रमित मरीजों के बीच हॉर्लिक्स, बिस्किट और अन्य सामग्रियों का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी की पुण्यतिथि के बाद भी पार्टी की ओर से यह सेवा कार्य लगातार जारी रहेगा।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर पार्टी की ओर से राज्यभर में 2 लाख मास्क का वितरण किया जाएगा। इसके अलावा सैनिटाइजर , राशन, खाद्य सामग्री और अन्य राहत साग्रियों का वितरण किया जाएगा। इसे लेकर पार्टी की ओर से सरकार में शामिल चारों मंत्रीगण छह-छह जिलों में चलाये जा रहे सेवा कार्यां की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि पार्टी की ओर से कोरोना संक्रमण के पहले लहर में पिछले वर्ष पार्टी की ओर से सभी जरुरतमंद परिवारों को राशन, भोजन और अन्य सहायता सामग्री उपलब्ध करायी गयी थी, इस वर्ष कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में लोगों को चिकित्सीय सहायता के अलावा ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, दवाईयां, इंजेक्शन, अस्पताल में बेड, दवाईयां और चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने में पार्टी कार्यकर्त्ता की ओर से मदद की जा रही है। इसके अलावा वैक्सीनेशन के लिए भी लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: