January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

करंट लगने से मरने वाले युवक के परिजनों को मुआवजा मिलें : कांग्रेस

राँची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने रांची के चान्हो थाना क्षेत्र अंतर्गत लुडरी गांव निवासी 25वर्षीय युवक मनोज उरांव के करंट लगने से हुई मौत पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण लगातार मौत हो रही है, लेकिन दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने से ऐसे लापरवाह अधिकारियों का मनोबल भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ने कहा कि लुडरी निवासी मनोज उरांव बुधवार सुबह अपने खेत में पानी पटाने गया था, इसी दौरान वह बिजली के तार की चपेट में आ गया। उन्होंने इस दुर्घटना में मारे गये मृतक के परिजनों को मुआवजा दिये जाने की मांग की है और मुआवजा नहीं मिलने पर आंदोलन की बात की है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि राज्य में निरंतर बिजली विभाग और केईआई कंपनी की लापरवाही के कारण लोगों की जान जा रही है, अब तक उनके पास प्राप्त सूची के अनुसार 21 लोगों की करंट लगने से मौत हो चुकी है, जबकि कई जिलों से अभी पूरी रिपोर्ट प्राप्त नहीं हो पायी है। सभी जिलों के आंकड़ों को एकत्रित करने पर यह साफ हो जाएगा कि लॉकडाउन अवधि में कोरोना से जितने लोगों की मौत हुई है, उससे अधिक मौत बिजली करंट लगने से आमजनों व बिजली विभाग के कर्मचारियों की मौत हो गयी है। पार्टी की ओर से इसे लेकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाया जा रहा है, पहले चरण में बुधवार को रांची स्थित बिजली मुख्यालय के बाहर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया गया, अगले चरण में भी बिजली बोर्ड के अन्य कार्यालयों और बोर्ड के अधिकारियों-अभियंताओं के घर के बाहर प्रदर्शन कर लोगों को इन अधिकारियों के कुकृत्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: