अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन के समक्ष प्रदर्शन आज


रांची:- पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में कल 28 जुलाई को राजधानी रांची में राजभवन के समक्ष कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सीमित संख्या में पार्टी कार्यकर्त्ताओं द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उपस्थित रहेंगे।
राजभवन के समक्ष आयोजित होने वाले सांकेतिक प्रदर्शन को लेकर आज रांची स्थित कांग्रेस भवन में प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे की मौजूदगी में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू उपस्थित थे। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में आलोक कुमार दूबे ने बताया कि प्रदर्शन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। बैनर-पोस्टर का निर्माण कर लिया गया है और एक वाटरप्रूफ पंडाल भी राजभवन के निकट बनाया जा रहा है, जहां काफी सीमित संख्या में पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं की उपस्थिति में पेट्रोल-डीजल की कीमत में हो रही बढ़ोत्तरी के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया जाएगा।
इस मौके पर लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि पेट्रोल की कीमत 60 रुपये तक पहुंचने में 70 वर्ष लग गये और 111 रुपये पहुंचने में सिर्फ 7 साल लगे, इसके बावजूद भाजपा नेता पूर्ववती कांग्रेस सरकार को महंगाई के लिए पानी पी-पीकर कोसने की ही राजनीति में अपना समय बिताते थे। परंतु अब देश की जनता को भी यह बात समझ में आने लगी है कि किसका शासन अच्छा था। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी ऐसे जादूगर है, जिस देश को यहां तक लाने में कांग्रेस ने 70 साल लगाया, उस देश को 100 साल पीछे खड़ा करने में नरेंद्र मोदी ने सिर्फ सात साल लगाये। भाजपा नेताओं और समर्थकों का ठीक कहना है कि इससे बड़ा कोई दूसरा जादूगर हो सकता है क्या? भाजपा सरकार के कई मूर्खतापूर्ण निर्णयों ने 7 साल में देश को बदहाल कर दिया है।
प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि भाजपा नेताओं के शुभ अंक के अनुरूप पेट्रोल शुभ अंक 111 पर और डीजल शुभ अंक 101 पर पहुंच चुका हैं, अब बस भाजपाओं को इस बात का इंतजार है कि गैस सिलेंडर 1001 पर पहुंच जाए, ताकि भारत को विश्व गुरु बनने से कोई नहीं रोक सके। उन्होंने कहा कि जनता के टैक्स के पैसे और अपने चंद पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचा कर भाजपा ने उत्तराखंड में 9 विधायकों, अरुणाचल प्रदेश में 43, मणिपुर में 4 विधायकों, गुजरात में 16, कर्नाटक में 17, मध्य प्रदेश में 19 और गोवा में 10 विधायकों खरीदने का काम किया है।भाजपा का यह गुजरात मॉडल बताता है कि जनता के टैक्स का पैसा जनता पर न लगाकर हजारों करोड़ रुपये के विधायकों को खरीदा जाता है।

%d bloggers like this: