अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एएमयू सेंटर निर्माण के लिए राशि आवंटन की मांग में कांग्रेस पार्टी का युवाओं की भुख- हड़ताल

किशनगंज 15 जनवरी:- मुस्लिम बाहुल्य संस्दीय क्षेत्र किशनगंज में सांसद मो.जावेद आजाद के द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी (एएमयू) के शाखा के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार से फंड रिलीज करवाने की मांग लगातार प्रयास में हैं ।इस कार्य में विभिन्न दलों के कुल साठ सासंद का भी समर्थन प्राप्त है । सांसद द्वारा एएमयू के निर्माण के लिए राशि आवंटन करवाने के अभियान को बल देने के उदेश्य से किशनगंज जिला कांग्रेस पार्टी नेता सह पूर्व विधानसभा प्रत्याशी शंभु यादव के नेतृत्व में पार्टी के युवा नेता अनिश्चित कालीन भुख हड़ताल शनिवार को दुसरे दिन भी एएमयू कैम्पस हलीम चौक में जारी है।पार्टी युवा नेताओं के मुताबिक एएमयू शाखा निर्माण के लिए राशि आवंटन की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन भुख हड़ताल जारी रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की किशनगंज शाखा के लिए केंद्र सरकार से फंड रिलीज के लिए चकला स्थित 224 एकड़ अधिग्रहित भूमि पर लगी एनएमसीजी की रोक, हलीम चौक स्थित अस्थायी शाखा के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा स्वीकृत टीचिग और नान टीचिग पदों की बहाली की मांगों पर किशनगंज सांसद अपने संसदीय कार्यकाल के शुरुआती दिनों से ही संघर्ष करते आ रहे हैं। इन मांगों को लेकर संसद भवन परिसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने उनका धरना प्रदर्शन पिछले कई सत्र में दिया गया है और इस मुहिम को किशनगंज सांसद ने आगे बढ़ाते हुए भारत सरकार के वित्त मंत्री से मिलकर उन्हें 60 सांसदों के हस्ताक्षरयुक्त मांग पत्र सौंपते हुए फंड जारी करने की मांग की। वर्ष 2013 में यूपीए सरकार के कार्यकाल में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी किशनगंज शाखा का शिलान्यास हुआ था और केंद्र सरकार द्वारा लगभग 136 करोड़ राशि की स्वीकृत दी गई थी। जिसमें से इस शाखा के लिए मात्र 10 करोड़ का प्रयोग हुआ था। शेष लगभग 126 करोड़ की राशि अब तक लंबित है। इसी एएमयू सेंटर निर्माण की शेष राशि रिलीज कराने के लिए पार्टी युवा नेता भूख-हड़ताल में शामिल हैं।
मौके पर पार्टी के प्रमुख युवा नेताओं में मो.मुस्तकीन ,नसीम अख्तर,अपराज अली, अफसर इकवाल, नदीम शहवाज एवं शवाब अनवर सहित दर्जनों युवा नेता धरना में शामिल थे।

संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: