अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस का आउटरीच सर्वे महाअभियान 1जुलाई से,तैयारियां पूरी

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि दुनिया में पहली बार किसी राजनीतिक दल कांग्रेस पार्टी द्वारा कोरोनावायरस की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए आउटरीच सर्वे महाअभियान की कल से झारखंड सहित पूरे देश में शुरुआत होने जा रही है। आउटरीच सर्वे अभियान का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 से प्रभावित लोगों,मृतक परिवार तथा कोविड से रोजगार खोने वाले सदस्यों का डाटा एकत्र कर वास्तविक स्थिति से केन्द्र की सरकार को अवगत कराना है । साथ ही साथ प्रभावित परिवारों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा रामेश्वर उराँव की तरफ से शोक पत्र प्रेषित किए जाएंगे।
प्रदेश प्रवक्ताओं ने बताया कि अभियान की सफलता के लिए सभी जिला अध्यक्षों एवं प्रखंड अध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस बाबत सभी प्रखंडों में दस-दस कोरोना योद्धाओं की टीम बनाई गई है जो पूरे महीने शहरी और ग्रामीण इलाकों में सर्वे करेगी, शहरी इलाकों में ऑटो चालक, रिक्शा चालक, बैटरी रिक्शा चालक, मैकेनिक, घरेलू कामगार, झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले डिलीवरी ब्वॉय, पलंबर मिस्त्री, बिजली मिस्त्री, मैकेनिक,स्ट्रीट वेंडर,रेहड़ी पटरी, ठेला खोमचा वाले तथा ग्रामीण क्षेत्रों में किसान, कृषि श्रमिक, हस्तकरघा, धोबी, लोहार, बुनकर, कुम्हार,बढ़ई स्कूली शिक्षक के लक्ष्य समूहों की वास्तविक स्थिति की पहचान करनी है।
एक कोविड योद्धा को कम से कम 10 से 15 घरों का दौरा प्रतिदिन अनिवार्य रुप से करना है एवं प्रभावित परिवारों का इस सर्वे के द्वारा फॉर्म भी भरना है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने आउट सर्वे अभियान की सफलता के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना भी की है। इसके साथ ही साथ सभी प्रवक्ताओं को सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

%d bloggers like this: