रांची:- अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा 15 लाख कांग्रेस सदस्य बनाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए आज प्रदेश कांग्रेस कमिटी के वरीष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव और डा.राजेश गुप्ता छोटू के नेतृत्व में 87वां सदस्यता अभियान आज कांके रोड में आयोजित कर 62 आमजनों को पार्टी की विचाराधारा से जोड़ते हुए कांग्रेस का नया सदस्य बनाया गया।
कांग्रेस नेताओं ने आज कांके रोड में सदस्यता शिविर लगाया गया एवं फार्म भरकर कांग्रेस पार्टी का सदस्य बनाया गया एवं 5 रुपये सदस्यता शुल्क भी लिया गया। इस मौके पर एकई छोटे बड़े व्यवसायी,कामगारों राहगीरों, बुजुर्गों, युवाओं,महिलाओं एवं छात्रों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की एवं कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के प्रति अपनी आस्था प्रकट की।
सदस्य बनते समय कई महिलाओं और युवाओं ने बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस के नेताओं को व्यापक आंदोलन करने का अनुरोध भी किया एवं कहा अब वह दिन दूर नहीं जब इस जुमलेबाज पार्टी को सत्ता से बेदखल किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले स्थानीय महिलाएं, पुरुष,छात्र,युवा,दिहाड़ी मजदूरों ने भी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।
सदस्यता अभियान शिविर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस डेलीगेट आलोक कुमार दूबे ने कहा सोनिया गांधी के निर्देश पर पार्टी संगठन की मजबूती के लिए हर गली, मुहल्ले,चौंक,चौराहे में शिविर लगाकर आम लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम किया जा रहा है,उनसे फार्म भरवाया जा रहा है और ऑन स्पाट रसीद दिया जा रहा है एवं साथ ही साथ कांग्रेस पार्टी की नीतियों से भी आमजनों को अवगत कराया जा रहा है।नये बन रहे सदस्यों की सूची प्रदेश कांग्रेस कार्यालय एवं एआईसीसी को भी भेजी जाएगी।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि सदस्यता बनाते समय इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखा जाता है कि लोग पार्टी की विचारधारा से जुड़ें। पिछले 140 वर्षों से पार्टी अपने इसी नीति और सिद्धांतों के तहत लोगों को जोड़ती रही है,कहीं ना कहीं हम इस काम में लोगों से दूर होते जा रहे हैं इसके लिए जरूरी है कि हम हर जगह शिविर लगाकर लोगों को जोड़ने का काम करें।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट डा.राजेश गुप्ता छोटू ने कहा सदस्य बनाने के साथ-साथ केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से भी आम जनों को अवगत कराया जा रहा है, बढ़ती महंगाई लोगों के लिए चिंता का विषय है और आमजन कांग्रेस पार्टी की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: